Health

Weight Loss Tips: 263 किलो के युवक ने घटा लिया 159 kg वजन, नास्ते में इस्तेमाल की बस ये चीज़े

How To Weight Loss Tips
x

How To Weight Loss Tips

How To Loss Weight Fastly: अगर आपका वजन जरूरत से ज्यादा बढ़ गया है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है.

Weight Loss tips: अगर आपका वजन जरूरत से ज्यादा बढ़ गया है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. अगर आप भी वजन घटाने को लेकर टेंशन में हैं तो ये खबर आपके काम की है. एक शोध के अनुसार, मोटापे के कारण, टाइप 2 मधुमेह और कुछ विशेष प्रकार के कैंसर भी बढ़ता है. यही वजह है डॉक्टर हमेशा संतुलित वजन रखने की सलाह देते हैं.

बेशक वजन कम करना एक कठिन काम है लेकिन हार्ड वर्क से देरी से सही रिजल्ट अच्छा मिलता है. जर्मीन के 38 वर्षीय माइकल मेहलर (Michael Mehler) हैं, जिन्होंने तीन साल के लंबे प्रयास के बाद 159 किलो से अधिक वजन कम किया है.


मेहलर का वजन 263 किलो से ज्यादा था। उन्होंने बेरियाट्रिक स्लीव सर्जरी करवाई और जल्दी ही लगभग 23 किलो वजन कम कर लिया। बेरियाट्रिक स्लीव सर्जरी में पेट के एक बड़े हिस्से को हटा दिया जाता है। वास्तव में यह सर्जरी पीड़ित के भोजन सेवन की मात्रा को सीमित करने के लिए की जाती है।

मेहलर ने एक्सरसाइज करनी शुरू की। उन्होंने अपने लिए एक वर्कआउट रूटीन बनाया, जिसमें वो हफ्ते में छह बार दो घंटे वेट ट्रेनिंग और दो घंटे कार्डियो ट्रेनिंग करते थे। उन्होंने बताया कि कि डाइट में बदलाव करने और रोजाना एक्सरसाइज करने के बाद ही ज्यादा वजन घटाने में मदद मिली।

Next Story