Health

घर में ऐसे बनाएं बीटरूट मंचूरियन रेसिपी: Ghar Me Aise Banaye Beetroot Manchurian Recipe

घर में ऐसे बनाएं बीटरूट मंचूरियन रेसिपी: Ghar Me Aise Banaye Beetroot Manchurian Recipe
x
बीटरूट्स मंचूरियन (Beetroot Manchurian Recipe) चुकंदर से बनने वाली यह डिश ना केवल स्वादिष्ट होती है बल्कि सेहतमंद भी होती है।

अगर आप कई दिनों से एक ही तरह का खाना खा रहे हैं और आप इससे बोर हो चुके हैं और चाहते हैं कुछ नई डिश बनाना। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं एक नई दिशा जिसका नाम है बीटरूट्स मंचूरियन (Beetroot Manchurian Recipe). चुकंदर से बनने वाली यह डिश ना केवल स्वादिष्ट होती है बल्कि सेहतमंद भी होती है।

आवश्यक सामग्री

बीटरूट्स मंचूरियन बनाने के लिए आपको चाहिए होगा पत्ता गोभी, बीट रूट, लाल मिर्च, कॉर्न फ्लोर, नमक, लहसुन-अदरक का पेस्ट, फूलगोभी, मैदा आदि।



मंचूरियन बनाने की विधि

मंचूरियन बनाने के लिए सबसे पहले चुकंदर छीन ले और उन्हें पानी में उबाल लें इसके बाद चुकंदर को मैश कर ले। अब पत्ता गोभी और फूल गोभी को अच्छी तरह से साफ कर ले और कद्दूकस कर ले इसके बाद इसमें मैदा और कॉर्न फ्लोर मिला दें। मिश्रण में सारे मसाले डालकर थोड़ा सा पानी डालकर अच्छी तरह से मिला ले। अब मिश्रण के छोटे-छोटे बॉल्स बनाएं और इन्हें डीप फ्राई करें।



ग्रेवी बनाने की विधि

-ग्रेवी के लिए आवश्यक सामग्रियों में शामिल हैं, गाजर, शिमला मिर्च, हरी मिर्च, सोया सॉस, तेल, नमक।

-पैन में तेल डालकर अदरक लहसुन पकाएं, इसके बाद इसमें सभी सब्जियां डाल दें और अच्छे से भूनें। अच्छे से भुन जाने के बाद इसमें सोया सास, थोड़ा मैदा और नमक डालकर पकाएं और पानी डाल दे।

-जब ग्रेवी गाड़ी हो जाए तो इसके अंदर मंचूरियन बॉल्स डाल दें।

-तैयार है आपकी बीटरूट मंचुरियन की हेल्थी और टेस्टी डिश।

Next Story