Health

Hair Growth: बीयर के इस्तेमाल से बालों को चमकदार, लंबा और घना बनाने का ये है सबसे अच्छा उपाय, जानें

Hair Growth: बीयर के इस्तेमाल से बालों को चमकदार, लंबा और घना बनाने का ये है सबसे अच्छा उपाय, जानें
x
बालों को चमक (For Hair Shine) देने के लिए बियर (Beer) सबसे अच्छा साधन है, बियर को बालों में लगाने से बालों में मजबूती और चमक आती है

How to make hair shiny, long and thick: कम उम्र में ही बालों के झड़ने से ज्यादातर लोग परेशान रहते हैं हम सभी चाहते हैं ,कि हमारे बाल लंबे,घने, चमकदार और मजबूत हो। इसके लिए हम न जाने कितने महंगे प्रोडक्ट का उपयोग अपने बालों के लिए करते हैं, बालों को चमक देने के लिए बियर सबसे अच्छा साधन है, बियर को बालों में लगाने से बालों में मजबूती और चमक आती है. आइए जानते हैं बियर बालों के लिए कैसे लाभदायक है ।

बालों में लाए वॉल्यूम कैसे लाएं (Balon Me Volume kaise Add Karen)

बियर (Beer) में खमीर पैदा होता है जो बालों के अंदर क्यूटिकल्स को मोटा करने में हेल्पफुल है और बालों में वॉल्यूम जोड़ने में भी सहायक है, बियर से बाल धोने पर ये बालों को बाउंसी बनाकर उनमें अच्छा वॉल्यूम लाता है। जिससे बाल सुरक्षित रहते हैं ।

बेजान बालों से पाएं छुटकारा कैसे पाएं (Bejan Balon Se Chutkara kaise Payen)

बियर माल्ट से बनी होने के कारण बालों में चमक (Shine in Hair) पैदा करती है ,बियर से बाल धोने पर बेजान बालों से छुटकारा पाया जा सकता है। बियर के हेयर मास्क में कुछ बियर ,पानी और जैतून का तेल मिलाने पर बालों के रूखेपन से छुटकारा पाया जा सकता है, बियर को बालों में लगाने से बाल में चमक आती है।

बियर से कैसे बढ़ाएं बाल (Beer Se Baal Kaise Badhayen)

बियर में अनेक न्यूट्रिशनल एलिमेंट होते है जिनमें शामिल है हॉप ,यीस्ट,माल्ट। इसके साथ साथ बियर में विटामिन बी12 ,कॉपर, फास्फोरस, मैग्नीशियम ,आयरन और एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं, ये सभी पौष्टिक तत्व बालों को मजबूती ,चमक, और बालों की लंबाई को बढ़ाने में सहायक है जिससे बाल घने और सुंदर होते हैं।

बियर कैसे बालों को मजबूत बनाती है? (Beer Kaise balon Ko Majboot Banati hai)

अधिक धूप और बालों की केयर न होने के कारण बाल कमजोर रूखे हो जाते हैं ,बालों को कमजोरी से बचाने के लिए बियर का उपयोग किया जाता है। बियर में प्रोटीन भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जिससे बाल सुंदर व घने बने रहते हैं। बियर से रसायनों से अत्यधिक उपयोग की वजह से क्षतिग्रस्त हुए बालों की मरम्मत करने में हमारी सहायता करती है।

Next Story