Health

Hair Care: अगर आपके बाल है हल्के और पतले तो अपनाएं ये टिप्स

Hair Care: अगर आपके बाल है हल्के और पतले तो अपनाएं ये टिप्स
x
Hair Growth Tips: कुछ महिलाओं के बाल काफी पतले और हल्की होते हैं जिसकी वजह से उन्हें अपनी इच्छाओं को दबाना पड़ता है और वें अपना मनचाहा हेयर स्टाइल नहीं कर पाती।

Hair Care Tips: लंबे घने और हेल्दी बालों (Healthy Hair) की चाहत हर महिला की होती है लेकिन कुछ महिलाओं के बाल काफी पतले और हल्की होते हैं जिसकी वजह से उन्हें अपनी इच्छाओं को दबाना पड़ता है और वें अपना मनचाहा हेयर स्टाइल नहीं कर पाती। लेकिन ऐसे बहुत से हेयर स्टाइल (Hair Styles) है जो लंबे और पतले बालों के लिए खासतौर पर बने हैं, जिससे आपके बाल घने और मोटे दिख सकते हैं और आप इस स्मार्ट लग सकती हैं। हेयर स्टाइल कराने से पहले आपको कुछ विशेष बातों का ध्यान देना चाहिए जोकि हैं;

लें अपने स्टाइलिस्ट से सलाह

अगर आप अपने हेयर कट (Hair Cut) कराने जा रही है, तो सबसे पहले किसी अच्छे हेयर स्टाइलिश से सलाह मशवरा कर ले और उसके द्वारा दिए गए सुझाव को फॉलो करें और अपनी पर्सनालिटी के अनुसार बेस्ट हेयरकट चुने।

दें हेयर कलर पर विशेष ध्यान

पतली और हल्की बालों के लिए यह बेहद जरूरी है कि सही हेयर कलर का चुनाव किया जाए आप अपने स्किन टोन के अनुसार बालों के लिए कलर चुने।

ना भूले ट्रिमिंग कराना

अगर आपके हेयर्स पतली और हल्के हैं तो इनकी समय-समय पर ट्रिमिंग कराते रहें। समय-समय पर ट्रिमिंग ना कराने से बाल दो मुंहे हो जाते हैं और उनकी ग्रोथ रुक जाती है इसलिए बालों की हर 6 महीने के अंतराल में ट्रिमिंग जरूर करें।

रखें ख्याल बालो के वॉल्यूम का

हेयरकट कराने से पहले अपने बालों के वॉल्यूम का ध्यान जरूर रखना चाहिए अगर काफी पतले बालों पर लेजर कट कराया जाए, तो बाल बहुत कम लगने लगते हैं। वहीं अगर पतले बालों पर लेयर कट कराया जाए तो बालों का वॉल्यूम बढ़ जाता है और बाल घने दिखने लगते हैं।

ब्लो ड्रायर का न करे इस्तेमाल

अगर आपके बाल बहुत पतले और हल्के हैं तो इन पर भूलकर ब्लो डायर का यूज ना करें नहीं तो बाल और भी ज्यादा ड्राई और डैमेज हो सकते हैं। इसके साथ-साथ आप की हेयर स्टाइल भी खराब हो सकती है।

Next Story