Health

Ghughrale Balo Me Kaunsa Tel Lagana Chahiye: घुंघराले बालों में कौन सा तेल लगाना चाहिए

Ghughrale Balo Me Kaunsa Tel Lagana Chahiye: घुंघराले बालों में कौन सा तेल लगाना चाहिए
x
घुंघराले बालों में कौन सा तेल लगाना चाहिए! which oil should be used for curly hair

Ghughrale Balo Me Kaunsa Tel Lagana Chahiye: घुंघराले बाल कुछ लोगो को पसंद होते है तो कुछ को नहीं? ज्यादातर लोग घुंघराले बालो को पसंद नहीं करते है. घुंघराले बालो को ट्रीटमेंट करने की कोई जरूरत नहीं है.

घुंघराले बालों में लगाए ये तेल Oil for curly hair in hindi

1. अरंडी का तेल-Argan oil

अरंडी का तेल, घुंघराले बालों के लिए कई प्रकार से फायदेमंद है। दरअसल, इस तेल में विटामिन ए, फैटी एसिड और ओमेगा 9 जैसे गुण होते हैं जो कि बालों को कोमल बनाने के साथ सिल्की बनाने में मदद करते हैं। साथ ही ये तेल आपके बालों को पोषण देने के साथ, बालों में जान लाता है जिससे बालों का टैक्सचर सही होता है। तो, नारियल तेल लें इसमें 1 चम्मच अरंडी का तेल मिलाएं और इसे अपने बालों में लगाएं।

2. एवोकैडो का तेल-Avocado oil

एवोकैडो तेल में अमीनो एसिड की अच्छी मात्रा होती है जो कि बालों के टैक्सचर को सही करने में मदद करता है। इस तेल से बालों की ग्रोथ बढ़ने के साथ इनमें जान भी आती है। साथ ही इस तेल को लगाने बालों की ड्राईनेस कम होती है और बालों में अंदर से जान आती है।

3. जैतून का तेल-Olive Oil

जैतून का तेल, आपके बालों को अंदर से हेल्दी रखने में मदद करता है। ये बालों के अंदर तेल के कणों को लॉक करता है और इसे अंदर से स्वस्थ रखने में मदद करता है। इस तरह ये बालों की ड्राईनेस को कम करने के साथ इनमें जान लाता है। इससे बालों की रंगत में सुधार आता है और आपके बाल अंदर से खूबसूरत होते हैं।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

Next Story