Health

Dark Elbows Problem: इन टिप्स को अपनाएं और दूर करें अपने कोहनी का कालापन

elbows
x
इन टिप्स को अपना कर आप भी डार्क एल्बो प्रॉब्लम को दूर कर सकते हैं।

गर्मियों का मौसम ट्रेंडी क्लोथ्स पहनने के लिए परफेक्ट रहता है। गर्मियों के मौसम में लड़कियां तरह-तरह की ड्रेसेस पहनने की शौकीन होती है, लेकिन कभी-कभी कुछ प्रॉब्लम्स के कारण उनका फैशन कंप्लीट नहीं हो पाता। इन्हीं प्रॉब्लम्स में शामिल है कोहनी का कालापन। डार्क कोहनी यानी elbows कभी-कभी शर्मिंदगी का कारण बन जाती हैं और आपको स्लीवलैस क्लोथ्स पहनने से रोकती हैं। आज हम आपको कुछ घरेलू टिप्स देंगे जो आपकी कोहनी के कालेपन को दूर करने में आपकी मदद कर सकती हैं। तो बने रहिए हमारे साथ पोस्ट के आखिरी तक..

करें नींबू का प्रयोग

अगर आप नेचुरल ब्लीचिंग का यूज करना चाहते हैं तो नींबू का उपयोग करना काफी अच्छा रहता है, क्योंकि यह एक नेचुरल ब्लीचिंग की तरह काम करता है और स्किन की रंगत को निखारता भी है। कोहनी के कालेपन को दूर करने के लिए इस पर नींबू का रस लगाएं और फिर धीरे-धीरे मसाज करें और 10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। थोड़ी देर बाद गर्म पानी से अपनी कोहनी को धो लें, आपको फर्क साफ दिखाई देगा।

एलोवेरा का यूज करें

एलोवेरा प्राकृतिक रूप से सुंदरता को बढ़ाने के लिए बहुत ज्यादा उपयोग किया जाता है। यह न सिर्फ स्किन को सॉफ्ट बनाता है बल्कि कोहनी के कालेपन को भी दूर करता है। एलोवेरा की एक पत्ती ले और उसे बीच से काटकर उसके गूदे को कोहनी पर लगाएं और 20 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लें आपकी कोहनी का डार्क कलर हल्का हो जाएगा।

करें दही का प्रयोग

दही स्किन के लिए एक moisturizer के जैसे काम करता है, कोहनी के कालेपन को दूर करने के लिए खट्टे दही में एक चम्मच सिरका और बेसन मिलाएं यह मिश्रण कोहनी पर लगाएं और 15 मिनट बाद गर्म पानी से धो लें आपको फर्क नजर आएगा।

तो यह कुछ नेचुरल टिप्स थी जिससे आप अपनी कोहनी के कालेपन को दूर कर सकती हैं और बेधड़क होकर गर्मियों में ट्रेंडी क्लोथ्स पहन सकती हैं वो भी स्लीवलैस।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story