Health

Dandruff Treatment : मात्र 10 रूपए में दूर हो जायेगा डैंड्रफ, खुद ही करें होम ट्रीटमेंट

Dandruff Treatment : मात्र 10 रूपए में दूर हो जायेगा डैंड्रफ, खुद ही करें होम ट्रीटमेंट
x
Dandruff Home Remedy : अगर आपके स्कैल्प के भी डैंड्रफ नहीं ख़त्म हो रहें तो इन घरेलू तरीको को अपनाकर देख सकते हैं।

How To Remove Dandruff Quickly, Dandruff Treatment At Home Hindi : अगर आप भी डैंड्रफ से परेशान हैं और महंगे शैम्पू और प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल करने के बावजूद आपके सिर से डैंड्रफ नहीं जा रहें हैं तो आपको इन घरेलू नुस्खों (Home Remedies For Dandruff) को जरूर आजमाना चाहिए। क्योंकि अगर समय रहते डैंड्रफ का इलाज नहीं किया जाये तो इसके कारण चेहरे पर एक्ने भी आने लग जाते हैं, अतः डैंड्रफ को दूर करने के लिए इन घरेलू उपायों (Home Remedies) को जरूर आजमाएं।

Home Remedies For Dandruff And Itchy Scalp

नारियल के तेल का इस्तेमाल

Coconut Oil For Hair Dandruff : अगर आप अपने सर से रुसी हटाना चाहते हैं तो नारियल के तेल का इस्तेमाल करें। नारियल के तेल में नीम्बू के रस की कुछ बूंदों को डालकर अच्छी तरह मिक्स कर लें, और फिर उससे सर की मसाज करें। और आधे घंटे के बाद अच्छी तरह से धो लें।

दही का करें यूज

Curd For Hair Dandruff : दही बालों को चमकदार बनाने में मददगार है, इसे प्राकृतिक कंडीशनर कहा जाता है। डैंड्रफ के लिए सादे दही को लेकर ही बालों में अच्छी तरह से लगाएं और आधे से एक घंटे बाद उसे धो लें. कुछ दिनों के बाद आपके बाल से डैंड्रफ खुद ही दूर हो जायेगा। हफ्ते में दो से तीन बार प्रयोग करें।

अंडे का इस्तेमाल करें

Egg For Hair Dandruff : बालों से डैंड्रफ हटाने के लिए अंडे को फोड़कर उसके अंदर के लिक्विड को को अच्छी तरह से फेंट लें और फिर बालों में लगाएं और एक घंटे के बाद बालों को शैम्पू से अच्छी तरह से धों लें। हफ्ते में दो बार करें कुछ दिनों के बाद बालों से रुसी चली जाएगी।
(Disclaimer : यह जानकारी सामान्य सूचनाओं पर आधारित है, इसे अपनाने से पहले विशेषज्ञों से सलाह लें, रीवारियासत न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Next Story