Rising cases of Corona, in Amravati till 1 March in Lakdown, Nagpur.jpg

COVID-19 Second Wave : कोरोना का विकराल रूप, संक्रमित के संपर्क में आये तो,अब बस एक मिनट में आप तक पहुंच जायेगा वायरस

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
15 Apr 2021

कोरोना वायरस की दूसरी लहर (COVID-19 Second Wave) ने पूरे देश कोहराम मचा रखा है। देश में कोरोना के केसेस (New Corona Cses) डेली नए रिकॉर्ड बना रहे है। अब देश में डेली दो लाख के करीब रोज नए मरीज मिल रहे है। और मौत की रक्तार भी काफी तेज हो गई है। अब रोज कोरोना से हजार के करीब मौते होने लगी है।

केंद्र सरकार और सभी राज्य सरकार इसके रोकथाम के लिए सभी तरह की कोशिश कर रहे है। पर भी यह महामारी रुकने का नाम नहीं ले रही है। कोरोना ने देश में अपातकाल की स्थिति पैदा कर दी हैं।

 एक मिनट में आप तक पहुंच जायेगा वायरस 

बताया जा रहा है की कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन(Corona Virus New Strain) और भी भयानक है। नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार अगर आप किसी संक्रमित के संपर्क में आते हैं तो बस एक मिनट में आप तक वायरस पहुंच जायेगा। ऐसा बीएलके सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल के रेस्पिरेटरी एक्सपर्ट डॉ संजीव नय्यर (DR. Sanjeev Nayar) ने बतया। उन्होंने ने बताया की अगर आप बिन मास्क पहने किसी संक्रमित से मिलते है या उसके पास बैठते है तो कोरोना को आपके शरीर तक पहुंचने में मात्र एक मिनट लगेगा। पिछली लहर में इसे 10 मिनट लगता था। ऐसा माना जारहा है की इस नयी लहर में सबसे ज्यादा खतरा  के लोगो को है। क्योंकी युवा ज्यादा घर से बाहर निकलते हैं। 

बदल गए है लक्षण 

पिछली बार की तुलना में दूसरी लहर में कोरोना संकरण के लक्षणों में बदलाव आये है। पहले सिर्फ सांस लेने में तकलीफ हो रही थी लेकिन इस बार उल्टी,दस्त जैसी समस्या भी सामने आ रही है। देश में बढ़ते मामलो ने संकट में डाल दिया है। पिछले बार की तरह लॉक डाउन की स्थिति पैदा हो गई है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER