Health

Cobra Revenge: टुकड़ों में कटने के 20 मिनट बाद भी कोबरा ने ले लिया बदला, सूप बनाने के लिए शेफ ने काटा था, हुई मौत

Cobra Revenge: टुकड़ों में कटने के 20 मिनट बाद भी कोबरा ने ले लिया बदला, सूप बनाने के लिए शेफ ने काटा था, हुई मौत
x
Cobra Revenge: चीन (China) के एक रेस्त्रां में शेफ (Chef) द्वारा कोबरा को काट डाला, इसके बाद कोबरा सूप (Cobra Soup) बनाने की तैयारी थी. लेकिन मौत के 20 बाद प्लेट पर रखे कोबरा सांप के कटे सिर ने शेफ को डस (Cobra Bites Chef 20 Minutes After Death) लिया, जिससे उसकी मौत हो गई.

Cobra Bites Chef 20 Minutes After Death: मौत कब, कैसे और किस रूप में आ जाए... यह कोई नहीं बता सकता. दुनिया भर में हर साल एक लाख से अधिक लोगों की मौत सांप के काटने (People Killed by Snake Bite) की वजह से होती है. वहीं इंसान भी सांप को मारकर उन पर अलग अलग तरह के प्रैक्टिकल करते हैं. कोई सांप को मारकर खाता (Eating a Snake) है तो कोई उसका सूप (Snake Soup) बनाकर पीता है. एक घटना चीन (China) से सामने आई है. जहां एक रेस्त्रां में शेफ द्वारा कोबरा का सूप (Cobra Soup) बनाने की तैयारी थी. लेकिन कई टुकड़ों में कटे और मर चुके कोबरा ने 20 मिनट बाद अपने कटे सिर से डसकर शेफ को मौत की नींद (Cobra Bites Chef 20 Minutes After Death) सुला दिया. कोबरा प्रजाति के सांप का कटा हुआ सिर प्लेट में सर्व किया गया था और उसी प्लेट से सांप ने शेफ को डस लिया. कोबरा का इस तरह का बदला (Cobra Revenge) चर्चा का विषय बना हुआ है.

Cobra Revenge: कोबरा के कटे सिर ने शेफ को डस लिया

दरअसल, चीन (China) जैसे कुछ देशों में सांप के चमड़ी (Snake Skin) से बने सूप को बड़े चाव से पिया जाता है. कोबरा के बदले (Cobra Revenge) का यह अजीबोगरीब मामला भी चीन से सामने आया है. साउथ चीन (South China) एक रेस्त्रां में फोशन (Foshan) में रहने वाले शेफ पेंग फैन (Peng Fan) के लिए कोबरा प्रजाति के सांप का सूप बनाना काफी महंगा साबित हो गया.

शेफ पेंग फैन ने एक कोबरा सांप को सूप बनाने के उद्देश्य से उसके टुकड़े टुकड़े कर दिए, फिर उसका सूप बनाने की तैयारी शुरू कर दी. जिसके लिए कोबरा के शरीर के टुकड़ों को एक प्लेट पर रखा गया और कटे सर को अलग प्लेट पर डस्टबिन में फेंकने के लिए रख दिया, इसके बाद वे कुछ देर के लिए सफाई करने के लिए चले गए. लेकिन इसके पहले की शेफ फैन कोबरा का सूप बना पाते, मौत होने के 20 मिनट बाद प्लेट पर रखे कोबरा के कटे हुए सिर ने शेफ को डस (Cobra Bites Chef 20 Minutes After Death) लिया और शेफ की मौत हो गई.

आधे घंटे में चली गई जान

कोबरा का जहर काफी खतरनाक होता है. इसके एक बूंद से भी जान चली जाती है. कोबरा के जहर में न्यूरोटॉक्सिन्स होते हैं जिसके एक बूंद से मात्र 30 मिनट में किसी की जान चली जा सकती है. कोबरा के काटने के बाद लोगों को लकवा मार देता है जिसके बाद घुटन से उनकी मौत हो जाती है. कोबरा के जहर को काटने वाला एंटी वेनम डोज मार्केट में मौजूद है लेकिन इसे तुरंत लेना पड़ता है. पेंग को काटे जाने के बाद दवा नहीं मिली जिससे आधे घंटे में उसकी मौत हो गई. घटना के वक्त रेस्त्रां में कई गेस्ट सूप पीने के लिए आए हुए थे.

मौत के बाद भी सांप का जहर एक्टिव रहता है

चीन के अलावा दुनिया के कई हिस्सों में कोबरा सूप को चाव से पिया जाता है. मौत के 20 मिनट बाद कोबरा द्वारा काटे जाने वाली खबर पर कई लोगों को यकीन नहीं हुआ. लेकिन एक्सपर्ट्स का कहना है कि ऐसा पॉसिबल है. सांप का जहर मौत के बाद भी कई घंटों तक उसकी बॉडी में एक्टिव रहता है. ऐसे में जब पेंग ने मौत के बाद कोबरा का सिर काटने के 20 मिनट बाद उसे छुआ तो सिर ने उसे काट लिया. इस घटना के बाद रेस्त्रां में खाने आए लोग बिना सूप पिये वहां से चले गए. इस अजीबोगरीब घटना की काफी चर्चा हुई थी.

Next Story