Health

Benefits of Banana: केला खाने से बढ़ती है मर्दानगी, बिस्तर पर लंबा टिकने के लिए करें रोजाना सेवन

Benefits of Banana: केला खाने से बढ़ती है मर्दानगी, बिस्तर पर लंबा टिकने के लिए करें रोजाना सेवन
x
अगर आप अपनी सेक्सुअल लाइफ (For Better Sexual Life) को बेहतर बनाना चाहते हैं तो निश्चित तौर पर आपको दैनिक रूप से केले (Banana) का सेवन करना चाहिए।

Banana benefits for men And Sperm Count: केला एक ऐसा फल है जो की हर सीजन में उपलब्ध होता है, केले (Banana) की तासीर ठंडी होती है तथा यह कैल्सियम से भरपूर होता है, तथा केला शादीशुदा मर्दों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है, क्यूंकि अगर आप अपनी सेक्सुअल लाइफ (For Better Sexual Life) को बेहतर बनाना चाहते हैं तो निश्चित तौर पर आपको दैनिक रूप से Banana मतलब केले का सेवन करना चाहिए आइये जानते हैं केले सेवन से होने वाले फायदों (Benefits of eating Bananas) के बारें में-

सेक्स हार्मोन बढ़ाता है

केले मे प्रचुर मात्रा में पोटेशियम (Potassium) पाया जाता है, जो की पुरुषों में सेक्स हार्मोन व टेस्टोस्टेरोन (Sex Harmone and Testosterone) में वृद्धि करता है, तथा जननांगो को पुष्ट करता है। इसके साथ ही इसमें ब्रोमेलिन नाम का एंजाइम (Bromelain enzymes) पाया है जो की इरेक्शन में सही तरीके से होता है।

शरीर को शक्ति प्रदान करता है

केले में भरपूर मात्रा में कार्बोहइड्रेट व कैलोरी पायी जाती है जो की शरीर को दिनभर के कामों के लिए शक्ति प्रदान करता है, इसलिए इसे 'एनर्जी देने वाला फल' ('energy fruit') भी कहा जाता है.

किडनी के विकारों व बीमारियों को दूर करता है

केला पोटेशियम का अच्छा सोर्स (Banana good source of potassium) होने के कारण ब्लड प्रेशर को नियंत्रित रखने में मदद करता है तथा इसके साथ ही किडनी के विकारों को दूर करता है।

तनाव दूर करता है

केले में ट्रिप्टोफैन (Tryptophan) नामक तत्व पाया जाता है जो की तनाव को दूर करने में मददगार होता है, जो की आपकी सेक्सुअल लाइफ के लिए काफी अच्छा है (Good For Sexual Life)।

पाचन तंत्र को दुरुस्त करता है

केला फाइबर का काफी अच्छा स्त्रोत है जो की पाचन तंत्र को मजबूत बनाता है तथा केले के दैनिक सेवन से कब्ज की बीमारी दूर होती है.

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story