Health

Loose Belly Fat: नहीं बढ़ेगा बेली फैट अगर अपनाएंगे ये हेल्दी ड्रिंकिंग हैबिट

Loose Belly Fat: नहीं बढ़ेगा बेली फैट अगर अपनाएंगे ये हेल्दी ड्रिंकिंग हैबिट
x
Loose Belly Fat: खाद्यपदार्थों के विकल्प लिक्विड रूप में एनर्जी ड्रिंक्स के रूप में मौजूद हैं, जिनके सेवन से हमें फायदा पहुंचे इस बात की गारंटी नहीं होती है.

Weight Loss drinks And Drinking Habbit: दैनिक जीवन में हमारे खानपान का हमारे स्वास्थ्य से सीधा सम्बन्ध होता है, और आजकल के बदलते परिवेश में हमारे द्वारा कई खाद्यपदार्थों के विकल्प लिक्विड रूप में एनर्जी ड्रिंक्स के रूप में मौजूद हैं, जिनके सेवन से हमें फायदा पहुंचे इस बात की गारंटी नहीं होती है, लेकिन बदले में हमारे शरीर में अत्यधिक कैलोरी वाले ये ड्रिंक फैट जरूर बढ़ाते हैं। लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं की आपको कौन से ड्रिंक्स को पीना चाहिए और किन लिक्विड डाइट से दूरी बनानी चाहिए। आप इन हेल्दी ड्रिंक आदतों को अपनाकर अपने बेली फैट जरूर कम कर पाएंगे।

बेली फैट को कम करने वाली ड्रिंकिंग हैबिट (Drinking Habits for Belly Fat Loss)
पैकेट बंद जूस का अधिक सेवन न करें

Why You Should Avoid Packaged Juice: फलों के रस का सेवन करना निश्चित तौर पर स्वास्थ्यवर्धक होता है लेकिन अधिक सेवन से हानि भी होती है क्योंकि कुछ फलों में प्राकृतिक शर्करा होती है, इसके साथ ही पैकेट बंद जूस में भी काफी मात्रा में एडेड शुगर होती है अतः इसके अधिक सेवन से बचें।

बिंज ड्रिंकिंग को करें अवॉइड

What Is Binge Drinking: अल्कोहल और कोल्ड्रिंक्स आदि में कैलोरी काफी अधिक मात्रा में पाई जाती है, जब हम 2 से 3 घंटे के अंतराल में 5 से अधिक ड्रिंक का सेवन करते हैं तो यह बिंज ड्रिंकिंग कहलाता है, किसी भी प्रकार के शीतल पेय के अधिक सेवन से बेली फैट बढ़ने की सम्भावना बढ़ती है.

सॉफ्ट ड्रिंक को आदत में न करें शामिल

Why you should Avoid Softdrinks: सॉफ्ट ड्रिंक नॉन अल्कोहोलिक (Non- Alcoholic Drinks) होते हैं अर्थात Soft Drinks में Alcohal नहीं होता है। अतः प्रायः लोग इसे लिक्विड डाइट के रूप में भी कंज्यूम करते हैं जिसका अधिक प्रयोग आपके वजन कम करने के मनसूबों पर पानी फेर देगा। अतः इसे डेली डाइट के रूप में शामिल करने से बचें। क्योंकि अधिक कैलोरी होने के साथ सॉफ्ट ड्रिंक की एक कैन में 60 ग्राम तक शुगर हो सकती है।

प्रोटीन ड्रिंक का सेवन अच्छा ऑप्शन हैं

Is it good to have protein drinks? अपनी डेली डाइट में प्रोटीन शेक (Protien Shake) को शामिल करना अच्छा साबित हो सकता है, क्योंकि यह शरीर को प्रोटीन प्रदान करता है जो की हमारे बॉडी के लिए बेहद जरुरी है, वहीं इसके सेवन से मसल, मॉस में वृद्धि होती है और पेट भरा होने से हम कम खाते हैं, जो की वजन घटाने से सहायक सिद्ध हो सकता है।

यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी पर आधारित है, रीवा रियासत इसकी पुष्टि नहीं करता हैं. उचित परामर्श के लिए किसी योग्य चिकित्सक से सलाह लें।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story