Health

Beauty tips : लौंग के तेल के फायदे सुन रह जाएंगे दंग, चेहरा हो जाएगा खूबसूरत

Shashank Dwivedi
18 Jun 2021 6:19 PM GMT
Beauty tips : लौंग के तेल के फायदे सुन रह जाएंगे दंग, चेहरा हो जाएगा खूबसूरत
x
Beauty tips : लौंग के तेल के फायदे सुन रह जाएंगे दंग, चेहरा हो जाएगा खूबसूरत Beauty tips : भागदौड़ वाली जिंदगी में हम अपने शरीर पर बिल्कुल ध्यान नहीं दे पाते जिसके कारण हमारे लाइफस्टाइल में इसका ख़ासा असर पड़ता है. लाइफस्टाइल में बदलाव के कारण हमारे चेहरे में मुहासे आ जाते है. जिसके कारण हमारा चेहरा भद्दा दिखने लगता है. ऐसे में हमारे सुन्दर से चेहरा ख़राब हो जाता है. और चेहरे में निशान बन जाने के कारण चेहरा और भी ख़राब दिखने लगता है. आज हम आपको ऐसे ही घरेलू नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है जिससे आपके चहेरे का रंग एक दम सुन्दर हो जायेगा। 

Beauty tips : भागदौड़ वाली जिंदगी में हम अपने शरीर पर बिल्कुल ध्यान नहीं दे पाते जिसके कारण हमारे लाइफस्टाइल में इसका ख़ासा असर पड़ता है. लाइफस्टाइल में बदलाव के कारण हमारे चेहरे में मुहासे आ जाते है. जिसके कारण हमारा चेहरा भद्दा दिखने लगता है. ऐसे में हमारे सुन्दर से चेहरा ख़राब हो जाता है. और चेहरे में निशान बन जाने के कारण चेहरा और भी ख़राब दिखने लगता है. आज हम आपको ऐसे ही घरेलू नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है जिससे आपके चहेरे का रंग एक दम सुन्दर हो जायेगा।

मुहांसे से राहत दिलाएगा लौंग का तेल

अगर किसी के चेहरे पर एक्ने और मुहांसे परेशान करते हैं तो लौंग इसको जड़ से मिटाने में मदद करता है.
इसके लिए आपको लौंग के तेल का उपयोग करना होगा.
लौंग के तेल का इस्तेमाल करने से दाग-धब्बों को दूर करने में मदद मिलती है.
हांलाकि ये तेल बहुत ही तेज होता है, इसलिए चाहें तो इसे बादाम या नारियल के तेल के साथ इस्तेमाल करें.
अगर केवल लौंग का तेल दाग-धब्बों पर लगा रही हैं तो केवल एक से दो बूंद ही लगाएं.

झुर्रियों की समस्या से राहत

अगर आप चेहरे पर हो रहीं झुर्रियों और फाइन लाइन से परेशान है तो लौंग के तेल की दो बूंद और नारियल के तेल की पांच बूंद को मिलाकर चेहरे पर मसाज करें. कुछ ही दिनों में असर साफ नजर आने लगेगा. चेहरे पर नेचुरल निखार चाहिए तो लौंग के तेल का इस्तेमाल करें. ये त्वचा को धूल, मिट्टी और प्रदूषण से बचाने के साथ ही चेहरे पर निखार लाता है.

हमारे आर्टिकल जानकारी मान्यताओं के आधार पर लिखी गई है. ऐसे में विशेषज्ञों की देख रेख में ही इसका इस्तेमाल करे.

Next Story
Share it