ग्वालियर

बच्चे की चाहत में सास ने बहू को निकाला, कहा-रहना है तो देने होंगे 10 हजार महीना

Manoj Shukla
13 March 2021 6:26 PM GMT
बच्चे की चाहत में सास ने बहू को निकाला, कहा-रहना है तो देने होंगे 10 हजार महीना
x
ग्वालियर। बच्चे की चाहत में सास ने बहू को घर से निकाल दिया हैं। महिला ने घर वालों के इस पूरे कृत्य की शिकायत हजीरा थाने में दर्ज कराई हैं। महिला ने आरोप लगाया कि वह दो बेटियों की मां हैं। उसके बेटा नहीं हैं। जिस पर सास द्वारा उसे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा हैं।

ग्वालियर। बच्चे की चाहत में सास ने बहू को घर से निकाल दिया हैं। महिला ने घर वालों के इस पूरे कृत्य की शिकायत हजीरा थाने में दर्ज कराई हैं। महिला ने आरोप लगाया कि वह दो बेटियों की मां हैं। उसके बेटा नहीं हैं। जिस पर सास द्वारा उसे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा हैं। बीते दिनों उसे यह कहते हुए घर से निकाल दिया गया है कि वह बच्चे को जन्म नहीं दे सकती हैं। लिहाजा उसका घर में रहने का कोई औचित्य नहीं है। अगर वह घर में रहना ही चाहती है तो उसे 10 हजार रूपए महीने देने होंगे। पीड़ित महिला ने अपनी सास एवं जेठ के खिलाफ हजीरा थाने में मामला दर्ज कराया हैं।

आ रही खबरों की माने तो यह पूरी घटना हजीरा थाना अंतर्गत बिरला नगर की हैं। जहां सुमन अपनी दो बेटियों के साथ अपने ससुराल में रहती हैं। सुमन पेशे से शिक्षिका है। उनकी शादी सतीश से तकरीबन 8 साल पहले हुई। इस शादी के बाद उन्हें दो बेटियां हुई। महिला का आरोप है कि बेटियों के जन्म के बाद सास एवं जेठ द्वारा लगातार उसे प्रताड़ित किया गया। अक्सर सास एवं जेठ यह कहकर ताना मारते कि तू बेटे को जन्म नहीं दे सकती हैं। लिहाजा तेरा यहां कोई काम नहीं है। मैं अपने बेटे की दूसरी शादी करा दूंगी।

महिला ने पुलिस को बताया कि कभी-कभार नौबत मारपीट तक आ जाती हैं। लेकिन जब उसके पति बीच-बचाव करते है तो उन्हें भी घर से निकालने की धमकी दी जाती है। महिला का आरोप है कि उसे यह भी धमकी दी जाती है कि तुम कमाती हो और बेटे को जन्म तो दे नहीं सकती हो। लिहाजा मुझे 10 हजार हर माह दो।

महिला ने बताया कि बीते दिनों उसके सारे गहने आदि को भी उतरवा लिया गया है और अब उसे घर से निकाल दिया गया हैं। लिहाजा वह इस मामले में पुलिस से न्याय चाहती हैं। वह चाहती है कि पुलिस मामले में कार्रवाई करें और उन्हें न्याय दिलाने की में मदद करें। फिलहाल सुमन मायके में रह रही है और उसने हजीरा थाने बीते दिनों पुलिस में पूरे मामले की शिकायत दर्ज कराई है।

Next Story