ग्वालियर

ग्वालियर में इनामी डकैत का तोड़ा मकान, 15 बीघा मुक्त कराई जमीन

Sanjay Patel
15 Feb 2023 8:45 AM GMT
ग्वालियर में इनामी डकैत का तोड़ा मकान, 15 बीघा मुक्त कराई जमीन
x
MP News: ग्वालियर में फरार इनामी डकैत का मकान तोड़ने पुलिस जेसीबी के साथ गई। किन्तु जंगल होने के कारण जेसीबी मौके तक नहीं पहुंच सकी। पुलिस जवानों ने हाथ से ही हथौड़े की मदद लेकर मकान को जमींदोज कर दिया।

ग्वालियर में फरार इनामी डकैत का मकान तोड़ने पुलिस जेसीबी के साथ गई। किन्तु जंगल होने के कारण जेसीबी मौके तक नहीं पहुंच सकी। जिस पर पुलिस जवानों ने हाथ से ही हथौड़े की मदद लेकर डकैत के मकान को जमींदोज कर दिया। राजस्थान के इस डकैत द्वारा अपने कब्जे में ली गई 15 बीघा जमीन को भी मुक्त करा लिया गया है। हालांकि डकैत अभी तक पुलिस के हाथ नहीं आया है।

13 लोगों को उतार दिया था मौत के घाट

इनामी डकैत रामसहाय गुर्जर द्वारा भंवरपुरा के घने जंगल में अपना आशियाना बना रखा था। बताया गया है कि यह वही भंवरपुरा है जहां गड़रिया गिरोह ने पेड़ से बांधकर गुर्जर समुदाय के 13 सदस्यों को मौत के घाट उतार दिया था। इस डकैत पर पुलिस द्वारा 30 हजार रुपए का इनाम भी रखा गया है। डकैत गुर्जर का मकान गिराने जेसीबी मौके तक नहीं जा सकी जिसके कारण पुलिस बल ने पहले हाथों से मकान को धराशायी किया उसके बाद ट्रैक्टर की मदद लेकर घर के ढांचे को जमींदोज कर दिया गया।

शासकीय भूमि पर कर लिया था कब्जा

पुलिस सूत्रों के मुताबिक रामसहाय गुर्जर मूलतः राजस्थान धौलपुर के सोने का पुरा स्थित कुर्दीना सायपुर गांव का रहने वाला है। जो कुछ वर्ष पूर्व से ग्वालियर जिले के भंवरपुरा स्थित सिकरावली गांव में रहने लगा था। यहां पर उसने शासकीय जमीन भी हथिया ली थी। जिसमें 1 पक्का, 2 कच्चे मकान के साथ ही बाउंड्री का निर्माण कर लिया था। जंगल किनारे की 15 बीघा जमीन पर वह कब्जा कर खेती करने लगा था। जिसे प्रशासन व पुलिस द्वारा संयुक्त अभियान चलाकर धराशायी करने के साथ ही जमीन को मुक्त कराया गया।

चरवाहों का किया था अपहरण

विजयपुर थाने के धनकर की खिरकाई स्थित जंगलों से बकरी चराने वाले तीन चरवाहों का भी राजस्थान की गैंग द्वारा फिरौती के लिए अपहरण कर लिया गया था। इस वारदात को 14 जनवरी 2023 को अंजाम दिया गया था। जिसमें इस डकैत गिरोह में रामसहाय गुर्जर शामिल होने के साथ ही मुख्य भूमिका निभा रहा था। इसके खिलापफ एमपी में डकैती एक्ट 25, 27 आर्म्स एक्ट का मामला पंजीबद्ध किया गया था। इस अपहरण में रामसहाय के साथ ही 10 अन्य आरोपी भी शामिल थे जो अभी भी फरार बताए गए हैं। श्योपुर पुलिस द्वारा रामसहाय पर इनाम घोषित किया गया है।

इनका कहना है

इस संबंध में एसडीओपी घाटीगांव संतोष पटेल के मुताबिक प्रशासन व पुलिस द्वारा डकैत रामसहाय गुर्जर का ग्वालियर के भंवरपुरा के घने जंगल में बनाए गए आशियाने को गिराने के साथ ही उसके द्वारा कब्जाई गई 15 बीघा जमीन को मुक्त करा लिया गया है। मौके तक जेसीबी नहीं पहुंच सकी जिसके कारण हाथों और हथौड़े की मदद से पहले मकान गिराया गया इसके बाद ट्रैक्टर की मदद से ढांचे को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया।

Next Story