ग्वालियर

MP News: बिजली विभाग ने भेजा 34 अरब रुपए का बिल! उपभोक्ता अस्पताल में भर्ती हो गया

MP News: बिजली विभाग ने भेजा 34 अरब रुपए का बिल! उपभोक्ता अस्पताल में भर्ती हो गया
x
MP News: Electricity department sent a bill of Rs 34 billion: ग्वालियर में बिजली विभाग ने एक उपभोक्ता के घर में 34 अरब रुपए का बिजली बिल थमा दिया, घर वालों की तबियत ख़राब हो गई

MP News: एमपी अजब है सबसे गजब है ये लाइन मध्य प्रदेश और यहां के सरकारी कामकाज में फिट बैठती है. ग्वालियर का ही मामला देख लीजिए, जहां ग्वालियर बिजली विभाग ने एक उपभोक्ता को 34 अरब रुपए का बिल चुकता करने के लिए थमा दिया। बिजली का बिल देखते ही परिवार की तबियत बिगड़ गई. घर की बहु का BP बढ़ गया तो ससुर जी अस्पातल में भर्ती हो गए.


बिजली मीटर में गड़बड़ी और बजली बिल में एवरेज बिलिंग से तो मध्य प्रदेश का हर उपभोक्ता परेशान है. कभी चाय वाले को 5 लाख का बिल देदेते हैं तो कभी फैक्ट्री चलाने वाले के यहां 60 रुपए का बिल देते हैं. लेकिन ग्वालियर में बिजली विभाग ने जो कांड किया उसके लिए तो अधिकारीयों को राष्ट्रीय पुरुस्कार मिल जाना चाहिए।

ग्वालियर में 34 अरब का बिजली बिल

ग्वालियर के शिव बिहार कालोनी में रहने वाले संजीव कनकने जो की एक वकील हैं उनके घर हर महीने के की तरह बिजली का बिल आया. उस बिल में इतने ज़ीरो थे कि आर्यभट्ट होते तो वो भी सोचते कि काश मैने शून्य की खोज ना की होती। वकील साहेब ने बिल देखा तो पहले अपना चश्मा मंगवाया और थोड़ा स्पष्ट देखा तो उन्हें सदमा लग गया. घर वाले उन्हें तुरंत अस्पताल ले गए. उनकी बहु प्रियंका का ब्लड प्रेशर बढ़ गया. बिजली बिभाग जने कनकने साहेब से 34 अरब रुपए मांग लिए थे.

फिर विभाग ने अपनी गलती सुधारी

वकील साहेब ने बिजली का बिल सुधरवाने के लिए बिजली कार्यालय के खूब चक्कर काटे, जो कोई भी बिल देखता तो दंग रह जाता। जब बिजली विभाग के अधिकारी को 34 अरब वाली बात पता चली तो उन्होंने अपने डिपार्टमेंट की गलती को सुधारा और कहा' ई तो भारी मिस्टेक हो गया' और संजीव कनकने का बिल सुधारा। उनका एक्चुअल बिल सिर्फ 1300 रुपए था और विभाग ने उनसे 34 अरब रुपए मांग लिए थे.



Next Story