ग्वालियर

MP News: ईश्वर की शरण में डकैत गुड्डा, अपराध न करने की दे रहा सलाह

Sanjay Patel
28 Nov 2022 11:45 AM GMT
MP News: ईश्वर की शरण में डकैत गुड्डा, अपराध न करने की दे रहा सलाह
x
ग्वालियर-चंबल के बीहड़ों में दहशत फैलाने वाला डकैत गुड्डा गुर्जर इन दिनों जेल की सलाखों के पीछे है। केन्द्रीय जेल ग्वालियर में बंद गुड्डा का अधिकांश समय जेल के अंदर बने मंदिर में बीतता है।

MP Gwalior News: ग्वालियर-चंबल के बीहड़ों में दहशत फैलाने वाला डकैत गुड्डा गुर्जर इन दिनों जेल की सलाखों के पीछे है। केन्द्रीय जेल ग्वालियर में बंद गुड्डा का अधिकांश समय जेल के अंदर बने मंदिर में बीतता है। इसके अलावा जो अन्य कैदी उसके पास जाते हैं तो उन्हें भी वह आगे अपराध से दूर रहने की सलाह दे रहा है। यह खुलासा केन्द्रीय जेल ग्वालियर की बिहेवियर ऑबजर्वेशन एण्ड एनालिसिस रिपोर्ट से हुआ है। यह रिपोर्ट जेल अफसरों ने डकैत गुड्डा की बैरक के आसपास ड्यूटी करने वाले जेल प्रहरियों और स्टाफ के साथ चर्चा कर तैयार की है। जिसमें गुड्डा के जेल में बिताए 15 दिनों का विश्लेषण शामिल है।

बदल रहे व्यवहार से अफसर दंग

डकैत गुड्डा को ग्वालियर सेंट्रल जेल की त्रिवेणी बैरक में रखा गया है। इस बैरक में खतरनाक बदमाशों को रखा जाता है। जहां उसकी निगरानी प्रशासन में शामिल बंदी और जेल प्रहरियों द्वारा की जा रही है। जेल प्रबंधन की मानें तो उसके आचरण में अभी से बदलाव आना प्रारंभ हो गया है। गुड्डा अक्सर जेल में बने मंदिर के पास बैठा नजर आता है। ऐसा लगता है जैसे उसका व्यवहार बदल रहा है। उसके अंदर जीने की इच्छा जागृत हो रही है। लेकिन प्रबंधन अभी यह नहीं समझ पा रहा है कि उसमें यह बदलाव असली है या नकली। कहीं वह अच्छे आचरण की नौटंकी तो नहीं कर रहा। उसके इस बदले व्यवहार को देखकर अफसर भी दंग हैं।

जौरा पुलिस कर रही पूछताछ

9 नवंबर को घाटीगांव क्षेत्र के भंवरपुरा और बसोटा के जंगल में ग्वालियर पुलिस और डकैत गुड्डा गुर्जर के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमें एक गोली डकैत के पैर में जा धंसी थी। जिससे पूछताछ पूरी होने के बाद पुलिस उसे जेल भेज चुकी है। जेल में दो सप्ताह गुजारने के बाद मुरैना की जौरा पुलिस ने डकैत गुड्डा को रिमांड पर लिया है। जिसमें पुलिस गुड्डा द्वारा पुलिस थाना जौरा में उसके द्वारा अंजाम दी गई वारदातों के संबंध में जानकारी जुटा रही है। साथ ही जौरा में संरक्षण देने वालों की जानकारी जुटा रही है ताकि संबंधितों की निगरानी की जा सके।

Next Story