ग्वालियर

एमपी के ग्वालियर में परिजनों ने मरीज का ऑक्सीजन पाइप निकालकर फेंक दिया, हो गई मौत, मामला दर्ज

Sanjay Patel
3 Jun 2023 9:10 AM GMT
एमपी के ग्वालियर में परिजनों ने मरीज का ऑक्सीजन पाइप निकालकर फेंक दिया, हो गई मौत, मामला दर्ज
x
MP News: एमपी के ग्वालियर में परिजनों ने मरीज को लगा ऑक्सीजन पाइप निकालकर फेंक दिया। जिसकी वजह से मरीज की मौत हो गई। मामला जया आरोग्य अस्पताल का है।

एमपी के ग्वालियर में परिजनों ने मरीज को लगा ऑक्सीजन पाइप निकालकर फेंक दिया। जिसकी वजह से मरीज की मौत हो गई। मामला जया आरोग्य अस्पताल का है। इस संबंध में अस्पताल प्रबंधन की ओर से पुलिस में शिकायत की गई है। जिसमें कहा गया है कि मरीज के परिजनों ने ऑक्सीजन पाइप हटा दिया। इसके साथ ही वेंटिलेटर सहित अन्य उपकरण तोड़ डाला। चिकित्सकों ने मारपीट का भी आरोप लगाया।

यह है मामला

ममला ग्वालियर के जया आरोग्य सरकारी अस्पताल का है। यहां शुक्रवार की शाम मरीज की मौत की मौत के बाद काफी हंगामा हुआ। ड्यूटी पर मौजूद डॉ. प्रतीक बागड़े 28 वर्ष ने कंपू थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। जिसमें उन्होंने बताया कि दो दिन पूर्व 75 वर्षीय पातीराम पुत्र गनपतिया लाल को उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। जिनकी हालत गंभीर थी, वह सांस नहीं ले पा रहे थे। इस दौरान शुक्रवार की शाम 5 बजे उनके कुछ परिजन पहुंचे। इसी दौरान मरीज की हालत और गंभीर हो गई। जिनका उपचार नर्स और चिकित्सक कर रहे थे। ऑक्सीजन के लिए वेंटिलेटर से लगी पाइप लाइन मरीज की श्वांस नली में डाली जा चुकी थी। इतने में परिजन भड़क उठे। उनके द्वारा ऑक्सीजन पाइप को निकालकर फेंक दिया गया। ऑक्सीजन नहीं मिल पाने की वजह से मरीज की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने मारपीट प्रारंभ कर दी। इस दौरान स्टेथोस्कोप, बीपी मशीन, वेंटिलेटर और ईसीजी मशीन तोड़ते हुए सरकारी दस्तावेज तक फाड़ डाले।

परिजनों ने भी दर्ज कराई शिकायत

मरीज का बेटा जया आरोग्य हॉस्पिटल में वार्ड बॉय है। उसने बताया कि वह अपने पिता पातीराम 75 वर्ष को सांस लेने में तकलीफ होने के कारण 1 जून को यहां भर्ती करवाया था। 2 जून की शाम 5 बजे मरीज के अन्य बेटे और दामाद उनका स्वास्थ्य जानने पहुंचे। चिकित्सक उनका वेंटीलेटर हटा रहे थे। जिसका परिजनों ने विरोध तो विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। इस दौरान मरीज ने दम तोड़ दिया। परिजनों ने नाराजगी जताई तो चिकित्सकों ने कमरे में बंधक बनाकर मारपीट की। जिसकी शिकायत कंपू थाने में परिजनों द्वारा दर्ज कराई गई है।

इनका कहना है

इस संबंध में कंपू थाना प्रभारी दीपक यादव के मुताबिक दोनों पक्षों द्वारा मारपीट की शिकायत दर्ज करवाई गई है। असली वजह क्या है यह जांच के बाद ही पता चल सकेगा। फिलहाल मामले की जांच कराई जा रही है। मृतक के शव का पीएम कराया गया है। जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उस हिसाब से अगली कार्रवाई की जाएगी।

Next Story