ग्वालियर

एमपी की ग्वालियर पुलिस ने खोजे 23 लाख रुपए के मोबाइल, मालिकों को किया वापस

Sanjay Patel
18 April 2023 10:53 AM GMT
एमपी की ग्वालियर पुलिस ने खोजे 23 लाख रुपए के मोबाइल, मालिकों को किया वापस
x
MP News: ग्वालियर पुलिस ने लोगों के गुम हुए 23 लाख रुपए कीमत के मोबाइल खोज निकाले। यह मोबाइल दिल्ली, राजस्थान सहित यूपी से खोजने में पुलिस ने सफलता हासिल की।

यदि आपका गुम हुआ मोबाइल वापस मिल जाए तो सहज ही आपके चेहरे पर मुस्कुराहट देखी जा सकती है। ऐसा ही एमपी की ग्वालियर पुलिस ने संभव कर दिखाया। ग्वालियर पुलिस ने लोगों के गुम हुए 23 लाख रुपए कीमत के मोबाइल खोज निकाले। इन्हें जब मालिकों को वापस किया गया तो वह खुशी से फूले नहीं समाए। यह मोबाइल दिल्ली, राजस्थान सहित यूपी से खोजने में पुलिस ने सफलता हासिल की।

पुलिस ने खोज निकाले 101 गुम हुए मोबाइल

एमपी की ग्वालियर पुलिस ने विभिन्न घटनाओं सहित अनजाने में गुम हुए 101 नग मोबाइल खोज निकाले। जिनको उनके असली धारकों को सौंपा गया। इस दौरान गुम मोबाइल पाकर लोगों के चेहरों पर सुकून देखने को मिला। इनमें से कुछ लोग ऐसे भी थे जिनके चेहरे पर निराशा झलक रही थी कि उनका मोबाइल तो गुम हो गया किन्तु अब तक वह दूसरा मोबाइल पैसा नहीं होने के कारण खरीद भी नहीं पाए। ऐसे में गुम मोबाइल पाकर उन्हें काफी राहत महसूस हुई। पुलिस द्वारा पिछले दो महीनों के दौरान क्राइम ब्रांच साइबर सेल और कुछ जागरुक नागरिकों की मदद से इनकी खोजबीन की।

दिल्ली, यूपी व राजस्थान में मिले

ग्वालियर से गुम हुए मोबाइल अन्य राज्यों दिल्ली, राजस्थान व यूपी में मिले हैं। जिनको साइबर क्राइम की टीम यहां से मोबाइल बरामद कर लाई। अधिकांश मोबाइल को पुलिस की साइबर सेल ने उनके आईईएमआई नंबर के आधार पर खोजा है। विभिन्न कंपनियों के यह मोबाइल हैं जो लोगों से अनजाने या घटनाओं में गुम हो गए थे। पुलिस द्वारा मोबाइल को वापस किए जाने से लोगों के चेहरे पर मुस्कान लौटी। वहीं ऐसे जागरुक नागरिक जिनके द्वारा गुम हुए मोबाइल को पुलिस तक पहुंचाने का कार्य किया गया उनका सम्मान भी पुलिस अधीक्षक कार्यालय में किया गया।

ट्रेस कर गुम मोबाइल पुलिस ने ढूंढ़ निकाला

गुम मोबाइलों को ट्रेस कर खोजा गया। ग्वालियर के अलावा भिंड, मुरैना, शिवपुरी, दतिया, अलीगढ़, झांसी, दिल्ली, बिहार, राजस्थान में यह मोबाइल बरामद हुए। इस संबंध में ग्वालियर क्राइम ब्रांच के एडिशनल एसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि क्राइम ब्रांच और साइबर सेल पुलिस ने गुम और चोरी हुए मोबाइल को खोज निकाला है। पुलिस द्वारा 101 नग मोबाइल ढूढ़ें गए हैं जिनकी कीमत 23 लाख रुपए के आसपास है। जिनको इनके असली धारकों को पुलिस द्वारा वापस लौटा दिया गया है।

Next Story