ग्वालियर

एमपी में हेड कॉन्स्टेबल ने आरक्षक बेटे की हत्या की: शादी की बात पर झगड़ा हुआ था, हत्या कर छोटे बेटे और उसके दोस्त से शव फेंकवा दिया

एमपी में हेड कॉन्स्टेबल ने आरक्षक बेटे की हत्या की: शादी की बात पर झगड़ा हुआ था, हत्या कर छोटे बेटे और उसके दोस्त से शव फेंकवा दिया
x
मध्यप्रदेश के ग्वालियर की घटना। पुलिस कॉन्स्टेबल पिता-पुत्र के बीच शादी को लेकर विवाद हुआ था।

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में पुलिस में प्रधान आरक्षक पद पर पदस्थ एक पिता ने अपने कॉन्स्टेबल बेटे की हत्या कर दी। इसमें उसके छोटे बेटे ने भी साथ दिया और दोस्त के साथ मिलकर शव को फेंक आया। गश्ती कर रही पुलिस को एसएएफ जवान का शव 13 बटालियन SAF बाउंड्री के पास झाड़ियों में मिला।

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी सुखवीर राजावत ग्वालियर में SAF की 13वीं बटालियन में विशेष सशस्त्र बल (SAF) में हेड कॉन्स्टेबल के पद पर पदस्थ है। उसने हत्या की इस वारदात को सरकारी क्वार्टर में अंजाम दिया है। मृतक अनुराग राजावत (32) आरोपी का बड़ा बेटा है, जो भोपाल में SAF में आरक्षक (चालक) के पद पर पदस्थ था।

बताया जा रहा है कि अनुराग का उसके परिवार से शादी की मांग को लेकर अक्सर झगड़ा होता था। अनुराग शराब पीने का आदी था, इसलिए परिवार उसकी शादी कि बात आगे नहीं बढ़ा रहा था।

एडिशनल एसपी अमृत मीणा के मुताबिक, बुधवार रात 1.30 बजे पुलिस गश्त पर थी। तभी गिरवाई थाना क्षेत्र में एक बाइक पर तीन लोग जाते हुए दिखे, जब पुलिस ने टोंका तो ये तेज रफ्तार से गाड़ी लेकर भाग निकले। थोड़ी देर बाद वही बाइक वापस लौटी, लेकिन उसमें दो लोग ही थे। पुलिस को शक हुआ, जांच शुरू की तो कुछ दूर जाकर 13वीं बटालियन एसएएफ़ की बाउंड्री के पास झाड़ियों में पुलिस को एक डेड बॉडी दिखाई दी।

बॉडी पूरी तरह से अकड़ चुकी थी। हाथ पैर में रस्सी के निशान थे, सिर में भी चोंट के निशान थे। पुलिस ने आरोपी पिता सुखवीर राजावत, छोटे बेटे गोविंद और उसके दोस्त भीम सिंह परिहार को हिरासत में लेकर पूछताछ की। हकीकत सामने आने पर केस दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

तीन दिन पहले ग्वालियर आया था

मृतक अनुराग राजावत वारदात के तीन दिन पहले भोपाल से ग्वालियर आया था। मां रेखा राजावत 15 दिन पहले भोपाल में किसी रिश्तेदार के यहां गई हुई थी। पुलिस की जांच में सामने आया कि अनुराग स्मैक और शराब के नशे का आदी था। घटना से पहले पिता-पुत्र के बीच ग्वालियर के सरकारी आवास में झगड़ा हुआ था। यह झगड़ा शादी को लेकर था। बुधवार को भी इसी बात पर फिर झगड़ा हुआ, अनुराग शादी न होने देने का दोषी अपने माता पिता को मानता रहा। वहीं पिता का कहना है कि अनुराग नशा करता था, इसलिए उसकी शादी कराने का विचार नहीं था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और हर एंगल से जांच कर रही है।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story