ग्वालियर

एमपी के ऊर्जा मंत्री ने दिखाई दरियादिली, वृद्ध महिला को अपनी गाड़ी में बैठाया

Sanjay Patel
20 Jan 2023 9:20 AM GMT
एमपी के ऊर्जा मंत्री ने दिखाई दरियादिली, वृद्ध महिला को अपनी गाड़ी में बैठाया
x
मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। ग्वालियर में इस बार उनका मददगार अंदाज देखने को मिला है।

मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। ग्वालियर में इस बार उनका मददगार अंदाज देखने को मिला है। जबकि तीन दिन पूर्व उनके द्वारा एक व्यक्ति के गंदे पैर को स्वयं पानी डालकर अपने हाथों से धोया गया था। उनके द्वारा इस बार एक वृद्ध महिला की परेशानी सुन उसका निराकरण करने के लिए अपनी गाड़ी में बैठाकर भेजा। इससे पहले ऊर्जा मंत्री द्वारा वृद्धा को नाश्ते के लिए रुपए भी दिए गए।

वृद्धा का बंद पेंशन चालू करने दिए निर्देश

बताया गया है कि गृह नगर ग्वालियर प्रवास के दौरान ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर हजीरा स्थित सिविल अस्पताल का निरीक्षण करने गुरुवार को पहुंचे थे। इस दौरान इलाज कराने अस्पताल आई बुजुर्ग महिला राधा बाई से मंत्री जी की मुलाकात हो गई। मंत्री को सामने देख राधा बाई ने अपनी व्यथा उन्हें सुनाई। बुजुर्ग महिला ने कहा कि लंबे समय से उसको पेंशन नहीं मिल रही है। वह एक मिल की पेंशनर बताई जाती है। वृद्धा की समस्या सुन ऊर्जा मंत्री ने उन्हें अपनी गाड़ी में बिठाकर निज सचिव के साथ संबंधित विभाग के कार्यालय पेंशन चालू कराने का निर्देश देकर भिजवाया गया।

नाश्ते के लिए दिए दो सौ रुपए

ऊर्जा मंत्री की गाड़ी में बैठने के बाद राधा बाई प्रसन्नचित्त नजर आईं। इसके पूर्व ऊर्जा मंत्री द्वारा बुजुर्ग महिला को नाश्ते के लिए दो सौ रुपए भी दिए गए। बुजुर्ग महिला के मुताबिक वह दवा लेने हजीरा स्थित सिविल अस्पताल पहुंची थी। उन्हें यह नहीं था कि मंत्री जी से मुलाकात होगी और वह अपनी गाड़ी में बैठाकर उन्हें पेंशन चालू कराने भेजेंगे। उसने बताया कि उनके पेंशन संबंधी समस्त दस्तावेज संबंधित विभाग से गुम हो गए हैं। जिसके कारण उन्हें पेंशन नहीं मिल पा रही है।

पूर्व में भी बटोर चुके हैं सुर्खियां

बुजुर्ग महिला की मदद करने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इसके पूर्व भी ऊर्जा मंत्री सुर्खियां बटोर चुके हैं। अभी हाल ही में उनके द्वारा सड़क का निरीक्षण किया गया था जहां सड़क में कीचड़ से एक व्यक्ति का पैर गंदा होने पर मंत्री जी ने स्वयं पानी डालकर उसके पैर को धोया था। इसके पूर्व भी उनके द्वारा नाले में कूदकर कचरा साफ करने, कभी हाथ में कपड़ा लेकर टाॅयलेट साफ करने के भी मामले पर भी वह सुखियों में रहे हैं।

Next Story