ग्वालियर

Mirchi Baba Arrested: मिर्ची बाबा ने महिला को बताया-बच्चा ऐसे ही होता है, फिर किया दुष्कर्म, होटल से पुलिस ने किया गिरफ्तार

Mirchi Baba Arrested: मिर्ची बाबा ने महिला को बताया-बच्चा ऐसे ही होता है, फिर किया दुष्कर्म, होटल से पुलिस ने किया गिरफ्तार
x
Mirchi Baba Arrested: वैराग्यनंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा रेप केस में गिरफ्तार।

MP Gwalior News: पूजा पाठ से बच्चा पैदा होने का झांसा देकर 28 साल की महिला से वैराग्यनंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा (Mirchi Baba) पर दुष्कर्म करने का अरोप है। पीड़िता की शिकायत पर मिर्ची बाबा को ग्वालियर के एक होटल से पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। इस कार्रवाई में ग्वालियर क्राइम ब्रांच (Gwalior Crime Branch) के साथ भोपाल पुलिस भी शामिल रही।

रायसेन की महिला ने भोपाल में की शिकायत

जानकारी के तहत मिर्ची बाबा पर एक दिन पहले ही 28 साल की महिला ने भोपाल के महिला थाने में रेप का केस दर्ज कराया था। जिस पर पुलिस लगातार बाबा की पचासाजी में जुट गई और जैसे ही पुलिस को पता चला कि मिर्ची बाबा ग्वालियर के होटल में रूके हुए है। पुलिस की टीमे ने बाबा को गिरफ्तार कर लिया है।

बाबा बोला- बच्चा ऐसे ही होता है

पीड़िता रायसेन की रहने वाली है। उसने शिकायत में पुलिस को बताया था कि उसकी शादी को चार साल हो चुके हैं। बच्चे नहीं हैं इसलिए मिर्ची बाबा के संपर्क में आई थी। बाबा ने पूजा-पाठ कर संतान होने का दावा किया। इलाज के नाम पर महिला को नशे की गोलियां खिलाकर रेप किया। घटना इसी साल जुलाई की है। विरोध करने पर बाबा बोला- बच्चा ऐसे ही होता है।

नागा बाबा का दर्जा है प्राप्त

वैराग्यनंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा को नागा बाबा का दर्जा प्राप्त है। मिर्ची बाबा खुद को हरिद्वार के पंचायती निरंजनी अखाड़ा के महामंडलेश्वर कहते हैं। ज्ञात हो कि अपने बेबाक बयानों को लेकर भी मिर्ची बाबा चर्चा में रहे है। उन्होने स्मृति ईरानी, संध्वी प्रज्ञा ठाकुर आदि पर बयान देकर चर्चा में रहे है।

कांग्रेस में सरकार में मिर्ची बाबा रहे है सक्रिय

मिर्ची बाबा (Mirchi Baba) मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के खास माने जाते हैं। 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सपोर्ट में कम्प्यूटर बाबा के बाद मिर्ची बाबा भी राजनीति में सक्रिय हुए थे। उन्हें कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं का करीबी माना जाता है। दिग्विजय सिंह की जीत के लिए मिर्ची बाबा ने पांच क्विंटल लाल मिर्ची का हवन किया था। उन्होने ऐलान किया था कि दिग्विजय सिंह चुनाव नही जीते तो वे जल समाधि ले लेंगे। जल समाधि लेने के लिए भोपाल कलेक्टर से अनुमति मांगी थी, जो नहीं मिली थी।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story