ग्वालियर

एमपी के ग्वालियर में प्रेमी जोड़े ने खाया जहर, अस्पताल पहुंचने से पहले ही युवक की मौत

Sanjay Patel
18 Jun 2023 10:44 AM GMT
एमपी के ग्वालियर में प्रेमी जोड़े ने खाया जहर, अस्पताल पहुंचने से पहले ही युवक की मौत
x
MP News: मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में एक प्रेमी जोड़े ने जहर खा लिया। यह जोड़ा दो दिन पूर्व घर से भाग गया था। जहर खाने के बाद दोनों को उनके एक दोस्त ने जयारोग्य अस्पताल पहुंचाया।

मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में एक प्रेमी जोड़े ने जहर खा लिया। यह जोड़ा दो दिन पूर्व घर से भाग गया था। जहर खाने के बाद दोनों को उनके एक दोस्त ने जयारोग्य अस्पताल पहुंचाया। जहां अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। जबकि प्रेमिका को उपचार के लिए आईसीयू में रखा गया है। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पुलिस पहुंची और मामले की छानबीन प्रारंभ कर दी है।

एक महीने पहले दोनों में हुई थी दोस्ती

मामला ग्वालियर के गिरवाई थाना क्षेत्र अंतर्गत सावरिया धाम कॉलोनी का है। वीरपुर बांध निवासी 17 वर्षीय नाबालिग पास ही रहने वाले सूरज कुशवाह से प्रेम करती थी। नाबालिग का भाई मुंबई में किसी कंपनी में जॉब करता है। जबकि पिता प्राइवेट कंपनी में कर्मचारी बताए गए हैं। प्रेमी सूरज ऑटो चलाने का कार्य करता है। दोनों की दोस्ती एक महीने पूर्व हुई। इनके बीच बढ़ते प्यार को देखकर नाबालिग के घर वालों को यह पसंद नहीं आया। दो दिन पूर्व नाबालिग घर से लापता हो गई। तलाश करने निकले परिजनों को यह पता चला कि सूरज भी गायब है। बाद में यह पता चला कि दोनों एक साथ भागे हैं। जिसकी शिकायत परिजनों ने थाने में दर्ज करवाई। पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर तलाश प्रारंभ की।

लड़की की हालत में सुधार

अस्पताल में प्रेमी जोड़े को लेकर एक युवक शनिवार-रविवार की दरमियानी रात तकरीबन 2.30 बजे पहुंचा। जिसने बताया कि दोनों ने जहर खा लिया है। डॉक्टरों ने सूरज को मृत घोषित कर दिया जबकि नाबालिग लड़की की हालत गंभीर होने के कारण उसे आईसीयू में रखा गया। जहां अब उसकी हालत में सुधार बताया गया है। मामले की जानकारी होते ही दोनों के परिजन मौके पर पहुंच गए। पुलिस द्वारा सूरज के शव को निगरानी में लेकर पीएम करवाया गया। जबकि प्रेमिका का इलाज चल रहा है। इस दौरान प्रेमिका के पास तीन बार पुलिस जा चुकी है किंतु वह ढंग से बयान नहीं दर्ज करा रही है। लड़की नाबालिग है और उसके परिजन इस प्यार के खिलाफ थे। आखिर दो दिन बाद ऐसा क्या हो गया कि दोनों को यह आत्मघाती कदम उठाना पड़ा।

इनका कहना है

इस संबंध में गिरवाई थाना प्रभारी रघुवीर मीणा के मुताबिक एक युवक व किशोरी ने जहर का सेवन कर लिया। जिनको एक युवक द्वारा अस्पताल पहुंचाया गया। किंतु अस्पताल पहुंचने से पहले ही युवक की मौत हो गई थी। किशोरी की हालत सामान्य बताई गई है। पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही है। जो तथ्य सामने आएंगे पुलिस उसके आधार पर आगे की कार्रवाई करेगी।

Next Story