ग्वालियर

KBC 13: 15 सवालों के सही जवाब देकर मध्य प्रदेश की बेटी ने जीते एक करोड़ रूपए

KBC 13
x
Kaun banega crorepati season13: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) की गीता सिंह (Geeta Singh) ने 15 सवालों का जबाब देकर जीता एक करोड़ रूपए

Gwalior: कौन बनेगा करोड़पति (kaun banega crorepati) में मध्य प्रदेश की बेटी गीता सिंह (Geeta Singh) ने हिस्सा लिया और पूछे गए 15 सवालों के सही जवाब देकर 1 करोड़ रुपए जीत लिए है। गीता चंबल क्षेत्र के भिड़ में जन्मी है। वे ऐसी सामाजिक बुराई का विरोध करती है, जिसमें महिलाओं को लेकर आज भी समाज में गलत रिवाज है।

ऐसे दिए सवालों के जबाब

गीता ने बताया कि 26 अक्टूबर को ग्वालियर से मुंबई तक कोरोना के सभी तरह के टेस्ट के साथ ही उन्हे मुबंई में दो दिन क्वारेंटाइन भी किया गया। 28 अक्टूबर को वे हिस्सा लेने के लिए पहुची थी। फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में 3 प्रश्न पूछे गए। सबसे जल्दी जवाब देने के बाद उन्हें हॉटसीट पर बुलाया गया।पहले दिन अभिताभ ने 7 सवाल पूछे तो बिना लाइफलाइन का उपयोग किए जवाब देकर 40 हजार रुपए जीते। अगले दिन 8 सवालों के जवाब देकर एक करोड़ रुपए जीते। यह एपिसोड मंगलवार 9 नवंबर को दिखाया गया।

कन्यादान करना गलत

गीता सिंह कन्यादान के खिलाफ हैं, क्योंकि कन्या कोई चीज नहीं है, जिसे दान दिया जाए। वह महिला सशक्तीकरण की पक्षधर हैं। ज्ञात हो कि उनका जन्म चंबल के भिंड में हुआ। जहां आज भी बेटियों को कोख में मारने के मामले सामने आते रहते हैं। उन्होने अपनी बेटी की शादी की, लेकिन कन्यादान नहीं किया। बहू को लेकर भी उतना ही सोच रही है और उनका कहना है कि घर में बहू के पहला कदम होगा उसे संभाल कर रखेगी। गीता का कहना है कि इच्छाएं प्रबल होती हैं और परिवार का विकास होता है। महिलाओं को उन्होने संदेश दिया कि इच्छाओं को मत मारिए।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story