ग्वालियर

एमपी के ग्वालियर में न्यू ईयर में ये हरकतें की तो सलाखों के पीछे से शुरू होगा नया साल

Sanjay Patel
29 Dec 2022 8:22 AM GMT
एमपी के ग्वालियर में न्यू ईयर में ये हरकतें की तो सलाखों के पीछे से शुरू होगा नया साल
x
वर्ष 2022 को अलविदा कहने और नए साल का जश्न मनाने की तैयारियां जोर-शोर से प्रारंभ कर दी गई हैं। ऐसे में हुड़दंगी करना आपको बहुत भारी पड़ सकता है।

वर्ष 2022 को अलविदा कहने और नए साल का जश्न मनाने की तैयारियां जोर-शोर से प्रारंभ कर दी गई हैं। ऐसे में हुड़दंगी करना आपको बहुत भारी पड़ सकता है। नए साल का जश्न मनाने के दौरान हुड़दंगी करने वालों से ग्वालियर पुलिस सख्ती से पेश आएगी। इस दौरान हंगामा तो वह पुराने वर्ष को अलविदा करने के लिए करेंगे किन्तु उनका नया साल सलाखों के पीछे से शुरू होगा।

600 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

नए साल के जश्न में हुड़दंगी को रोकने के लिए 600 पुलिस के जवान व अफसर तैनात रहेंगे। 31 दिसम्बर की शाम से ही पुलिस जवान सड़कों पर मोर्चा संभाल लेंगे। बताया गया है कि शहर में 12 पॉइंट पर ब्रीथ एनालाइजर के साथ ट्रैफिक पुलिस भी खड़ी दिखाई देगी। इस दौरान पुलिस की इन टीमों द्वारा नशे में वाहन चलाने वालों, हंगामा करने और सड़कों पर केक काटने वालों की धरपकड़ की जाएगी। ऐसा करते पाए जाने वालों को सीधे पुलिस सलाखों के पीछे भेज देगी। वर्ष की आखिरी शाम से ही जवान और अफसरों द्वारा सार्वजनिक स्थानों से लेकर उन जगहों पर नजर रखी जाएगी जहां नए साल का जश्न मनाने की तैयारी की जा रही है। पुलिस द्वारा बकायदे ऐसे स्थानों की लिस्ट भी तैयार कर ली गई है।

हवालात में कटेगी रात

ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी की मानें तो 31 दिसम्बर की शाम से ही पुलिस हर चौराहे के साथ ही उन स्थानों पर तैनात कर दी जाएगी जहां पर लोगों द्वारा नव वर्ष का जश्न मनाया जाता है। इसके लिए पुलिस ने सूची तैयार कर ली है। इस दौरान यहां से आने-जाने वालों पर नजर रखने के साथ ही वाहन चालकों के मुंह पर ब्रीथ एनालाइजर लगाकर जांच की जाएगी। जो भी व्यक्ति नशे में मिला अथवा इस दौरान सड़क पर हुड़दंगी, उपद्रव, शोर-शराबा और तेज गति से वाहन चलाते हुए पाया जाएगा उसको सीधे हवालात भेज दिया जाएगा जहां उसे रात गुजरानी पड़ेगी। इसके साथ ही होटल, ढाबों में भी पुलिस की तैनाती रहेगी। किला, गुरुद्वारा, मंदिरों में अलग से पुलिस बल तैनात किया जाएगा जिससे इन स्थानों पर नए साल का आनंद लेने आने वालों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पडे़।

Next Story