ग्वालियर

ग्वालियर व्यापार मेला में भड़की आग, चार दुकानें जलकर हुईं खाक

Sanjay Patel
30 Jan 2023 11:13 AM GMT
ग्वालियर व्यापार मेला में भड़की आग, चार दुकानें जलकर हुईं खाक
x
MP News: ग्वालियर व्यापार मेला में सोमवार सुबह अचानक आग भड़क उठी। जिसके कारण यहां लगाई गई चार दुकानें पूरी तरह जलकर खाक हो गईं।

ग्वालियर व्यापार मेला में सोमवार सुबह अचानक आग भड़क उठी। जिसके कारण यहां लगाई गई चार दुकानें पूरी तरह जलकर खाक हो गईं। आग सबसे पहले एक भोजनालय में लगी जिसके बाद यह इसने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि लोगों को सामान समेटने तक का मौका नहीं मिला। आगजनी की घटना के बाद मौके पर लगाई गई दुकानों के व्यापारियों व यहां पहुंचे ग्राहकों में दहशत का माहौल देखा गया।

ऊनी और गर्म कपड़ों की थी दुकान

मेला में गुप्ता भोजनालय में लगी आग ने यहां लगाई गई चार दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। यह आगजनी की घटना छतरी नंबर 4 और 5 के बीच लगी है जहां पर एक रेस्टोरेंट भी बताया जाता है। आगजनी से बड़े नुकसान का अंदेशा जताया गया है। आग किन कारणों से लगी है फिलहाल इसका खुलासा नहीं किया जा सका है। किंतु ऐसा समझा जा रहा है कि दुकानदारों द्वारा अपने इस्तेमाल में लाए जाने वाले गैस सिलेंडर से लीकेज होने के कारण यह आग लगी है। जिस जगह पर यह आग भड़की वहां ऊनी और गर्म कपड़ों की दुकान सजाई गई थी।

आधा दर्जन फायर ब्रिगेड आग बुझाने पड़ गईं कम

व्यापार मेला में आगजनी की खबर लगते ही फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों द्वारा पानी का छिड़काव किया गया किंतु आग पर काबू नहीं पाया जा सका। जिसके कारण तीन और गाड़ियों को बुलाया गया तब कहीं जाकर आग को काबू किया गया। आगजनी की इस घटना से व्यापारियों में खासा आक्रोश देखा गया। व्यापारियों का कहना था कि मेला प्रशासन द्वारा इस बार उनके लिए उचित व्यवस्था नहीं की गई। रास्ते में रेहड़ी वाले जगह-जगह पर खड़े होने के कारण दमकल को भी यहां पहुंचने में काफी वक्त लग गया।

इनका कहना है

इस संबंध में नगर निगम उपायुक्त अतिबल सिंह यादव ने बताया कि व्यापार मेला की छतरी नंबर 4 के सामने चार दुकानों में आग लगी। वहीं पीछे की तरफ बने एक होटल में भी आग लगी है। होटल में इस्तेमाल किये जाने वाले सिलेंडर से आग भड़की है। मेले में कंबल व अन्य गर्म वस्त्र रखे होने के कारण यह आग तेजी से भड़क उठी। आगजनी से लाखों का नुकसान होने की संभावना है। आग पर काबू पा लिया गया है किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

Next Story