ग्वालियर

ग्वालियर में डेंगू, वायरल और ब्रेन फीवर के रोगी बढ़े, एक बेड पर 4 बच्चों का इलाज

Indore Dengue is scaring residents of city, 5 new patients were found, health department is worried beyond number 50
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) मे डेंगू (Dengue), वायरल (Viral) और ब्रेन फीवर (Brain Fever) के रोगी बढ़ रहे है।

ग्वालियर (Gwalior) कोरोना की तीसरी लहर से निपटने स्वास्थ्य बड़े-बड़े दावे कर रहा है। लेकिन डेंगू, वायरल फीवर व ब्रेन फीवर के बढ़े हुए रोगी स्वास्थ्य अमले के पूरी तैयारी की पोल खोल रहे हैं। ग्वालियर (Gwalior) और चंबल (Chambal) के अस्पतालों मे हालत यह है की एक बेड पर चार-चार बच्चों का इलाज किया जा रहा है। वही मौत के मामले तो अभी कम दिखाई दे रहे हैं लेकिन गंभीर बीमार बच्चों की संख्या चिंताजनक है।

36 बेड पर 85 बच्चे

जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटे में ग्वालियर और चंबल अंचल स्वास्थ्य के आंकड़े बता रहे हैं कि 2 बच्चों की मौत हो चुकी है। वही 85 बच्चे डेंगू वायरल और दिमागी बुखार से भर्ती हैं। इनमें 12 बच्चों की हालत ज्यादा गंभीर बताई जा रही है।

विधायक ने जताई नाराजगी

हाल के दिनों में कांग्रेस के विधायक प्रवीण पाठक कमला राज अस्पताल में निरीक्षण करने पहुंचे। एक बेड पर 4 बच्चों को देखकर उन्होंने नाराजगी जाहिर की। साथ ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से बात कर नाराजगी जाहिर की। वही बताया जा रहा है के स्वास्थ्य मंत्री ने बच्चों को इलाज के लिए सहयोग करने की बात कही है।

मौत के आंकड़े संदेहास्पद

अस्पताल में भर्ती रोगी के परिजनों का कहना है अस्पताल में मौत के आंकड़े संदेहास्पद है। जहां अस्पताल दो बच्चों की मौत बता रहा है वही परिजन एक अन्य बच्चे की मौत की जानकारी दे रहे हैं। ऐसे में मान जा रहा है कि अस्पताल के डाक्टर मौत के आंकडों को छुपा रहे हैं।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story