ग्वालियर

एमपी के ग्वालियर में नाबालिग के न्यूड फोटो खींच ब्लैकमेलिंग, अब तक हड़पे 31 लाख के जेवर व नकदी

Sanjay Patel
8 Dec 2022 10:04 AM GMT
एमपी के ग्वालियर में नाबालिग के न्यूड फोटो खींच ब्लैकमेलिंग, अब तक हड़पे 31 लाख के जेवर व नकदी
x
ग्वालियर में नाबालिग का न्यूड फोटो खींच ब्लैकमेलिंग करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। मामला सराफा कारोबारी से जुड़ा हुआ है।

ग्वालियर में नाबालिग का न्यूड फोटो खींच ब्लैकमेलिंग करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। मामला सराफा कारोबारी से जुड़ा हुआ है। सराफा का व्यवसाय करने वाले के भांजे की पहले न्यूड तस्वीर खींची गई फिर उसके बाद शुरू हुआ उसे ब्लैकमेल करने का सिलसिला। मामले की शिकायत बिलौआ थाने में की गई है जिस पर पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

मामा के यहां रहता था नाबालिग

सराफा कारोबारी की बिलौआ में ज्वेलरी की दुकान है। जहां पर उनकी बहन और भांजा बैठते हैं। पति द्वारा बच्चे की मां को डिवोर्स देने के बाद वह अपनी मां के साथ मामा के यहां रहते हैं। बताया गया है कि बच्चा लगभग एक वर्ष से अपने मामा के यहां ही रह रहा है। बच्चे के मामा की मानें तो घर व दुकान में लगभग 6 माह से जैसे और जेवर गायब हो रहे थे। किन्तु व्यस्तता के कारण इस पर उन्होंने ज्यादा ध्यान नहीं दिया।

6 महीने से कर रहे थे ब्लैकमेल

सूत्रों की मानें तो नाबालिग को 6 माह पूर्व से ब्लैकमेल किया जा रहा था। इस दौरान सराफा कारोबारी के दो साल के बेटे की अचानक तबियत खराब हो गई। जिस पर चिकित्सकों द्वारा उसे दिल्ली ले जाने की सलाह दी गई। जिसके लिए उन्हें पैसों की जरूरत पड़ी। जब उन्होंने घर और दुकान आकर देखा तो आलमारी में से 7.5 लाख रुपए गायब पाए गए। यह पैसे व्यापारी द्वारा दुकान खरीदने के लिए रखे गए थे। जिस पर उनके द्वारा बहन और भांजे से पैसों के संबंध में पूछताछ की गई। तब भांजे ने अपनी दर्द भरी कहानी बयां की। 6 महीनों के दौरान ब्लैकमेल कर लगभग 31 लाख के जेवर और नकदी हड़पी जा चुकी है।

46 दिन भटका तब हुई एफआईआर

नाबालिग के मामा की मानें तो वह 46 दिनों से भटक रहे थे अब जाकर 15 आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। बच्चे के मामा के अनुसार बिलौआ थाने में सुनवाई नहीं होने के कारण मामले की शिकायत उनके द्वारा ग्वालियर में की गई। किन्तु यहां भी पुलिस द्वारा आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं किया गया। पुलिस ने बच्चे के बयान तक दर्ज नहीं किए। पिछले मंगलवार को वे जनसुनवाई में पहुंचे और एसएसपी को अपनी फरियाद सुनाई। जिस पर एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बिलौआ थाने को केस दर्ज करने के निर्देश दिए गए। मामले में पुलिस ने मदन मोहन शर्मा, रिषु शर्मा, पप्पू शर्मा, हिमांशु, सोनू, मोनू खटीक, अमित शर्मा, ओम चौरसिया, राज चौरसिया, पप्पू आर्या, शुभांकर चौरसिया, सौरभ चौरसिया, भूपेन्द्र पाठक, तर्पित पाठक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बिलौआ थाने के एडिशनल एसपी जयराज कुबेर का कहना है कि बच्चे को पिछले 6 माह से ब्लैकमेलिंग करने का मामला प्रकाश में आया है। 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Sanjay Patel

Sanjay Patel

    Next Story