ग्वालियर

MP में बड़ा हादसा! Fighter Jet सुखोई-30 और मिराज 2000 आपस में टकराकर क्रैश हो गए, एक पायलट की मौत

x
Sukhoi-30 and Mirage 2000 aircrafts crashed in MP: ग्वालियर एयरबेस से उड़े Sukhoi-30 और Mirage 2000 फाइटर विमान आपस में टकरा गए

सुखोई और मिराज आपस में टकराए: शनिवार 28 जनवरी की सुबह मध्य प्रदेश में बड़ा हादसा घटित हुआ. इंडियन एयर फ़ोर्स के ग्वालियर एयरबेस (Indian Air Force Gwalior Air Base) से उड़ान भरने वाले दो विमान सुखोई-30 और मिराज 2000 आपस में टकरा गए. टक्कर के बाद दोनों फाइटर प्लेन अलग-अलग इलाके में क्रैश हुए. एक प्लेन राजस्थान के भरतपुर में क्रैश हुआ और दूसरा मध्य प्रदेश के मुरैना में गिरा है. एक प्लेन मध्यप्रदेश के मुरैना के पहाड़गढ़ में और दूसरे के राजस्थान के भरतपुर के पिंगोरा में गिरने की बात कही जा रही है। इस दौरान एक पायलट की मौत हो गई है.

सुखोई और मिराज आपस में टकराए

ग्वालियर एयरबेस में विमान आपस में टकराए

मिराज और सुखोई आपस में टकराए

Mirage and Sukhoi collided with each other: घटना एमपी के ग्वालियर डिस्ट्रिक में मौजूद IAF Air Base Gwalior की है. शनिवार को हवाई प्रैक्टिस करने के लिए दो विमानों ने उड़ान भरी. मगर हवा में दोनों विमान आपस में जा टकराए। जिसके बाद पायलट्स ने विमान में अपना कंट्रोल खो दिया। एक विमान मुरैना इलाके में गिर कर ध्वस्त हो गया और दूसरा भरतपुर में गिरा। दोनों विमान जलकर राख हो गए.

IAF Plane CrashVideo

ग्वालियर एयरबेस में दो विमान टकराए

Two planes collided at Gwalior airbase: ग्रामीणों के मुताबिक टक्कर के बाद दोनों विमानों में हवा में उड़ते हुए ही आग लग गई थी. कई लोगों ने जलते हुए प्लेन को जमीन में क्रैश होते हुए देखा है.

तीन में से दो पायलट्स मिल गए

मुरैना कलेक्टर ने कहा है कि तीन में से दो पायलट को बचा लिया गया है। तीसरे की मौत हो गई है. तीसरे पायलट के शरीर के टुकड़े-टुकड़े हो गए हैं. वायुसेना और जिला प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी है। वायुसेना और जिला प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी है. खोई-30 में दो पायलट और मिराज 2000 एयरक्रॉफ्ट में एक पायलट था।वायुसेना प्रमुख ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को हादसे की जानकारी दी है। उन्होंने दोनों लड़ाकू विमानों के पायलटों के बारे में पूछा है। साथ ही वे पूरे घटनाक्रम पर नजर रख रहे हैं।

IAF Fighter Plane Crash News Update:

  • सुखोई जेट में दो और मिराज फाइटर में एक पायलट मौजूद था।
  • मुरैना के पास दो पायलट मिल गए थे, जिन्हें ग्वालियर के MH अस्पताल लाया गया है।
  • तीसरे पायलट की खोज के लिए वायुसेना ने एक हेलिकॉप्टर भेजा था. मिराज प्लेन उड़ाने वाले सिंगल पायलट की मौत हो गई है.
  • भरतपुर के DSP अजय शर्मा ने कहा- हमें सुबह 10 से सवा 10 बजे के करीब प्लेन क्रैश होने की सूचना मिली थी
  • मुरैना में मिराज और भरतपुर में सुखोई गिरा है।

Sukhoi 30 and Mirage 2000 Collide Video:

Sukhoi Mirage Collide Video:

Gwalior Air Base Accident Video

एमपी सीएम शिवराज ने जताया दुःख

यह खबर अपडेट हो रही है

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story