ग्वालियर

एमपी के ग्वालियर में गजब का पति, पत्नी के कहने पर घर पर ही बना दिया झरना, देखकर लोग हो रहे हैरान

Sanjay Patel
14 Jun 2023 11:38 AM GMT
एमपी के ग्वालियर में गजब का पति, पत्नी के कहने पर घर पर ही बना दिया झरना, देखकर लोग हो रहे हैरान
x
MP News: एमपी के ग्वालियर में एक पति ने अपनी पत्नी के लिए घर में झरना बना डाला। अब यह झरना लोगों को इतना पसंद आ रहा है कि लोग उनको प्यार से फाउंटेन मैन बुलाने लगे हैं।

एमपी के ग्वालियर में एक पति ने अपनी पत्नी के लिए घर में झरना बना डाला। अब यह झरना लोगों को इतना पसंद आ रहा है कि लोग उनको प्यार से फाउंटेन मैन बुलाने लगे हैं। लोग उनको अपने घरों में बुलाते हैं और फाउंटेन मैन के हाथों से झरना बनवाते हैं। उनके बनाए गए झरने कई घरों की अब शोभा बढ़ा रहे हैं।

पत्नी के लिए घर पर बनाया झरना

ग्वालियर के रहने वाले दिलीप शिंदे वर्तमान समय पर नेशनल हाईवे पीडब्ल्यूडी विभाग में कार्यरत हैं। उनका कहना है कि उन्हें प्रारंभ से ही कलात्मक कार्य करने का शौक था। इस दौरान वह घर पर ही पेंटिंग इत्यादि का कार्य शौकिया तौर पर करते रहे हैं। एक बार वह अपनी पत्नी के साथ घूमने के लिए गए हुए थे। तब उनकी पत्नी को एक झरना बहुत भा गया। उनकी पत्नी ने कहा कि काश इसी तरह का झरना घर पर होता तो कितना अच्छा रहता। जिसके बाद दिलीप ने अपनी पत्नी की ख्वाहिश को पूरा करते हुए घर पर ही झरना बना डाला।

झरना देखने दूर-दूर से आ रहे लोग

दिलीप शिंदे के मुताबिक वह टीवी देख रहे थे तभी एक चैनल पर एक कलाकार झरना बनाना सिखा रहा था। उनको पत्नी द्वारा कही गई बात याद आ गई। तब उन्होंने झरना बनाने की ठान ली। उनके इस कार्य में उनकी पत्नी गीता शिंदे ने भी अपना सहयोग प्रदान किया। आखिरकार वह दिन भी आ गया जब उन्होंने घर पर झरना तैयार कर लिया। यह झरना बेहद ही खूबसूरत व आकर्षक है जिसे देखने के लिए लोग पहुंचने लगे और उनकी जमकर तारीफ की। उनके रिश्तेदारों को जब इस बात की जानकारी हुई तो वह भी इसे देखने के लिए पहुंचे। अब तो यह स्थिति है कि लोग उन्हें फाउंटेन मैन के नाम से बुलाते हैं और अपने घर पर झरना बनवाने के लिए भी उन्हें ले जाते हैं। दिलीप के हाथों बनाए गए झरने अब सैकड़ों घरों की शोभा बढ़ा रहे हैं।

Next Story