ग्वालियर

एमपी के ग्वालियर में शिक्षक की पिटाई से 12 वर्षीय छात्र की अस्पताल में मौत, परिजनों ने लगाया यह आरोप

Sanjay Patel
16 July 2023 9:53 AM GMT
एमपी के ग्वालियर में शिक्षक की पिटाई से 12 वर्षीय छात्र की अस्पताल में मौत, परिजनों ने लगाया यह आरोप
x
MP News: मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में शिक्षक द्वारा पिटाई किए जाने के बाद छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां चार दिन बाद उसकी मौत हो गई। छात्र की मौत पर परिजनों ने शिक्षक पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में शिक्षक द्वारा पिटाई किए जाने के बाद छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां चार दिन बाद उसकी मौत हो गई। छात्र की मौत पर परिजनों ने शिक्षक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। परिजनों का कहना है कि फोर्ट व्यू स्कूल में शिक्षकों के पीटने से रविवार की सुबह 12 वर्षीय छात्र की मौत हो गई। यह छात्र कक्षा आठवीं में अध्ययनरत था। वह चार दिन से बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती था। जहां रविवार की सुबह उसने दम तोड़ दिया।

दो शिक्षकों पर लगाया पिटाई का आरोप

छात्र के परिजनों ने स्कूल के दो शिक्षकों पर पिटाई के आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि जब छात्र घर आया था तब उसको उल्टियां हो रही थीं। उसका शरीर ठीक तरह से काम नहीं कर पा रहा था। बच्चे के पिता कोक सिंह चौहान के मुताबिक उनके दो बच्चे फोर्ट व्यू स्कूल में पढ़ते हैं। बड़े बेटे का नाम योगेश चौहान है और छोटे का नाम कृष्णा चौहान था। उन्होंने बताया कि कृष्णा काफी हंसमुख स्वभाव का था। उसका होमवर्क कम्पलीट नहीं था। जिसके कारण शिक्षक सोनू श्रीवास्तव और अकबर खान ने उसकी पिटाई कर दी।

30 मिनट तक छात्र को बनाए रखा मुर्गा

कक्षा आठवीं में पढ़ने वाले मृतक छात्र कृष्णा चौहान के पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि छात्र को भरी गर्मी में 30 मिनट तक शिक्षकों ने मुर्गा बनाकर रखा। जिसके कारण उसकी तबियत खराब हो गई। जब छात्र स्कूल घर वापस आया था तब से लगातार उल्टियां कर रहा था। उसका हाथ-पैर भी काम नहीं कर पा रहा था। उनका कहना था कि स्कूल मैनेजमेंट को कृष्णा की हालत के बारे में बताया। उनके कहने पर उसे एक प्राइवेट अस्पताल में लेकर पहुंचे। किंतु उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ। ज्यादा हालत बिगड़ने पर उसे जनआरोग्य अस्पताल लेकर गए। जां उनके बच्चे ने बेहोशी की हालत में दम तोड़ दिया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उनके बच्चे की मौत के जिम्मेदार सोनू श्रीवास्तव और अकबर खान हैं जिन पर कार्यवाही की जानी चाहिए।

Next Story