गुना

दोस्त की चिता में सिगरेट चढ़ाने गए थे, लेकिन वहां का दृश्य देखकर रौंगटे खड़े हो गए

दोस्त की चिता में सिगरेट चढ़ाने गए थे, लेकिन वहां का दृश्य देखकर रौंगटे खड़े हो गए
x
गोपालपुरा निवासी अश्विनी केवट की 29 साल की उम्र में हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई थी।

मध्यप्रदेश के गुना में एक युवक की चिता में उसके दोस्त और भाई सिगरेट रखने पहुंचे। लेकिन श्मशान घाट की उस चिता में उन्होने कुछ ऐसा देखा कि सबके रौंगटे ही खड़े हो गए। इसके बाद वहां पुलिस बुलानी पड़ी।

गोपालपुरा निवासी अश्विनी केवट की 29 साल की उम्र में हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई। वे अपने छोटे भाई के साथ शुक्रवार को महाशिवरात्रि के दौरान गुना के केदारनाथ धाम दर्शन के लिए गए थे। अश्विनी दर्शन कर वहां से लौट रहें थे, भदौरा के पास भंडारा खाने बैठ गए। इस दौरान दोस्त पारस भी उनके साथ थे। वहां अश्विनी के सीने में तेज दर्द होने लगा और वे अचेत होकर गिर पड़े। अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई।

शुक्रवार को ही शाम 6 बजे उनका घरवालों, दोस्तों और रिश्तेदारों की मौजूदगी में गोपालपुरा स्थित श्मशान घाट में अश्विनी केवट का अंतिम संस्कार किया गया। इसके बाद सभी वापस आ गए।

चिता पर सिगरेट चढ़ाने गए थे दोस्त और भाई

अश्विनी को सिगरेट पीने का शौक था, लिहाजा अंतिम समय में मृतक के शौक को पूरा करने और आत्मा की शांति के लिए भाई निखिल केवट और उनका दोस्त आकाश रघुवंशी सिगरेट लेकर श्मशान में अश्विनी की चिता के पास पहुंचे। लेकिन वहां के नजारा ने न सिर्फ उनके होश उड़ा दिए बल्कि रौंगटे भी खड़े कर दिए।

तंत्र क्रिया कर रहें थे तांत्रिक

अश्विनी की मृत्यु महाशिवरात्रि के दिन हुई थी। अंतिम संस्कार के बाद करीब 9 बजे रात जब दोस्त और भाई अश्विनी की चिता के पास पहुंचे तब वहां पर तीन की संख्या में तांत्रिक कुछ तंत्र क्रिया करते दिखाई दिए। उनके पास सिंदूर, चाकू और तंत्र क्रिया के सामाग्री रखे हुए थे और तांत्रिको ने बोतल में में चिता की राख़ भर ली थी।

निखिल और आकाश ने अन्य लोगों को वहां बुलाया। यह देखकर तीनों लोग ने कहा कि हमने कुछ नहीं किया है। बाद में फिर उन्होने कहा कि हमें जो करना था हम कर चुके हैं। अपना नाम अविनाश चंदेल (नाथ), दिलीप चंदेल (नाथ) और राहुल बैरागी बताया। चाकू के सवाल पर उन्होने कहा कि यह गुरु की निशानी है, किसी को दे नहीं सकते और चाकू देर फेंद दिया। इसके बाद वे वहां खड़ी मोटरसाइकल से भागने लगे।

अविनाश और दिलीप को तो लोगों ने पकड़ लिया लेकिन राहुल वहां से भागने में सफल हो गया। पकड़े गए दोनों आरोपियों को कैंट थाना पुलिस के हवाले किया गया।

सीएसपी श्वेता गुप्ता ने बताया कि अंधविश्वास के चलते ये तंत्र क्रिया कर रहें थे। मामले में एफ़आईआर दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं घटना के बाद से लोगों में काफी गुस्सा है। आरोप है कि श्मशान में लाइट, पानी, बाउंड्रीवाल और चौकीदार तक की व्यवस्था नहीं है।

TagsGuna
Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story