General Knowledge

OMG: इस पेड़ से निकलता है पानी, दूर दूर से आते है लोग पीने

Shashank Dwivedi
17 Oct 2021 9:59 AM GMT
OMG: इस पेड़ से निकलता है पानी, दूर दूर से आते है लोग पीने
x

इस पेड़ से निकलता रहता है पानी

प्रकृति कभी-कभी ऐसे रूप दिखती है जिस पर विश्वास करना बिल्कुल भी आसान नहीं होता है.

प्रकृति कभी-कभी ऐसे रूप दिखती है जिस पर विश्वास करना बिल्कुल भी आसान नहीं होता है. प्रकृति खुद एक रहस्य है और रहस्यों से भरी हुई दिखाई देती है. कुछ ऐसी ही अनोखी चीज़े है जिसके बारे में विश्वास तो करना आसान नहीं है पर वो चीज़े हकीकत में होती है. ऐसी ही एक अद्भुत और अनोखी चीज के वारे में हम आपको बताने जा रहे है जो भारत के तमिलनाडु राज्य की है.

हम बात कर रहे है तमिलनाडु के पेड़ो की जिसे साज के नाम से जाना जाता है. इन पेड़ो की खूबी यह है की जब भी इन पेड़ो को चीला या काटा जाता है तो इसमें से पानी की धारा निकलने लगती है. जी हाँ ये बात बिलकुल सत्य है. बताया जाता है की पेड़ का एक हिस्सा काटने से डेढ़ लीटर से ज्यादा पानी निकलता है.


पेड़ की इस कुदरती ताकत को देख सब आश्चर्य में पड़ जाते है. लेकिन ये पेड़ आदिवासियों के लिए वरदान से कम नहीं है. जानकारी के मुताबिक खेत खलिहान से थक हार कर आए आदिवासी इसी पेड़ से अपनी प्यास बुझाते है. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा की ये पेड़ भगवान का रूप है.

बता दे की पेड़ की इस कुदरती ताक़त को देख कई बार वैज्ञानिको ने पानी के निकलने का कारण जानना चाहा लेकिन हर बात वो असफल रहे. खैर सच जो भी हो लेकिन ये पेड़ प्याज़ को पानी पिला रहा है ये किसी वरदान से कम नहीं है.

Next Story
Share it