General Knowledge

Optical Illusion: अगर इस आदमी की तस्वीर में छुपे हुए जानवर को ढूंढ़ लिए तो आपको मान जाएंगे गुरु..

Optical Illusion: अगर इस आदमी की तस्वीर में छुपे हुए जानवर को ढूंढ़ लिए तो आपको मान जाएंगे गुरु..
x
अगर आप वास्तव में बुद्धिमान है तो इस आदमी की फोटो को देखकर इसमें छिपे हुए जानवर को पहचान लेंगे।

अगर आप वास्तव में बुद्धिमान है तो इस आदमी की फोटो को देखकर इसमें छिपे हुए जानवर को पहचान लेंगे। और अगर नहीं पहचान पाए तो आपको दिमागी कसरत की आवश्यकता है। और अगर खोज लिया तो मान लिया जाएगा कि आपका आइक्यू लेवल तेज है। आजकल ऑप्टिकल इल्यूजन इंटरनेट पर लोगों को काफी कुछ सिखा रहा है। कई बार तो लोग परेशान ही हो जा रहे हैं। लोगों को ऐसी ऐसी फोटो दिखाई जाती है और उसमें छिपे जानवरों की तस्वीर खोज नहीं होती है।

गौर से देखें फोटो

इसी क्रम मैं एक तस्वीर लेकर हम आए हैं जो दिखने में तो एक बुड्ढा आदमी जैसे लग रहा है। लेकिन उसमें एक जानवर की भी फोटो छिपी हुई है जिसे आप को ढूंढना है। अब आपको उस बुड्ढे आदमी की फोटो से एक जानवर की फोटो खोज कर बतानी है। इसके लिए आप फोटो को गौर से देखें जैसे ही आप का दिमाग पूरी तरह से कंसंट्रेट हो जाएगा। वह जानवर आपको आदमी की फोटो में दिखने लगेगा।

नहीं ढूंढ पाए तो हम बताते हैं

अगर आप उस बूढ़े आदमी की तस्वीर में जानवर को नहीं खोज पाए हैं तो अब आप थोड़ा मेरा दृष्टिकोण लगाएं। हम कहना चाहते हैं कि आप उस फोटो को उल्टा करें। उल्टा करते हैं आपको आदमी का चेहरा कुत्ते की बनावट का दिखने लगेगा। जो बैठा हुआ है।

कैसे करें पहचान

अभी तक आप किसी बूढ़े व्यक्ति की फोटो देख रहे थे। उसके सिर पर पगड़ी बनी हुई थी। लेकिन उल्टा करते ही वह पगड़ी कुत्ते के नीचे एक छोटी चटाई दिखाई दे रही है। वही जो बूढ़े व्यक्ति की लंबी नाक थी वह आपको हड्डी दिखाई देगी। भौह के ऊपर के बाल अब कुत्ते के पैर दिखाई दे रहे हैं। गालों पर पड़ी सिकुड़न कुत्ते के आगे वाले पैर जो हड्डी पकड़े हुए दिख रहे हैं। दाढ़ी की बनावट और बिखरे हुए बाल कुत्ते के गले के बाल बने हुए हैं।

Next Story