General Knowledge

सुहागरात से जुड़ी ये बात नहीं जानते तो बर्बाद हो जायेगी आपकी शादीशुदा जिंदगी

सुहागरात से जुड़ी ये बात नहीं जानते तो बर्बाद हो जायेगी आपकी शादीशुदा जिंदगी
x
सुहागरात से जुड़ी ये बाते शायद ही आप जानते होंगे.

wedding night mistakes, wedding night rules, sex at wedding night, new married couples bond, married life tips, bridal dress, wedding stress: हाल के दिनों में अगर आपकी शादी होने वाली है तो आपको आपकी सुहागरात से जुड़ी कुछ जानकारी होनी चाहिए। वैसे तो सुहागरात से जुडी जानकारी देने का कार्य ज्यादातर लड़कियों की भाभी या फिर सखियां करती हैं। लेकिन वह सही है या नहीं इस बारे में जानने के लिए अन्य माध्यमो का सहारा लेना चाहिए। क्योंकि सुहागरात कोई बच्चों का खेल नही है। यह बड़ ही जवाबदारी वाला कार्य होता है। सुहागरात के समय शादी के बाद केवल पति और पत्नी के बीच शारीरिक सम्बंध नहीं बनते हैं, वह दोनों अपने जीवन की शुरूआत करते है। आइये जाने सुहाग रात से जुड़ी कुछ अहम बातें जिन्हे जानना आपके लिए नितांत आवश्यक है।

एक दूसरे को समझने का करें प्रयास

सुहागरात के लिए कहा गया है कि इस अवसर पर एक दूसरे को समझने का प्रयास करना चाहिए। यह वह समय होता है जब आपको कोई डिस्टर्व करने वाला कोई नहीं होता है। आप एक दूसरे को जितना अधिक समझ पायेंगे आपका वैवाहिक जीवन उतना ही अधिक सुखमय और सहयोग भरा होगा।

अतीत की बातों को न कुरेदें

कहा गया है कि जब हम नए रिश्ते की शुरूआत कर रहे होते हैं उस समय हमें अतीत की बातों को न तो याद करना चाहिए और ना ही एक दूसरे से पूछना चाहिए। अतीत कैसा भी रहा हो दफन कर दें। ताकि किसी भी दूसरी चीज आप दोनों के बीच ना आ सके। वरना ये चीजें सबकुछ बर्बाद कर देती है।

हो सके तो बनाएं भविष्य की मजबूत योजनाएं

कहा गया है कि अगर आपका जीवनसाथी समझदार है तो एक दूसरे को समय देते हुए जीवन में कुछ खास करने के लिए भविष्य की योजनाएं बनानी चाहिए। लेकिन यह कार्य जबरन नही होना चाहिए। दोनों को आपस में मौका देखकर तय करना चाहिए।

शारीरिक संबंध बनाने में न करें जल्दबाजी

सुहागरात में पति और पत्नी के बीच शारीरिक सम्बंध बनते हैं, लेकिन इसके लिए जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। ऐसा करने में पार्टनर के मन पर आपके प्रति गलत विचार उत्पन्न होते है। कहा गया है कि शारीरिक सम्बंध बनाने के पहले एक दूसरे की सहमति अवाश्यक है।

Next Story