General Knowledge

Hunted Places: एक ऐसा भूतिया रेलवे स्टेशन जहां 42 साल से नहीं रुकी कोई ट्रेन, भूल कर भी कोई यहां जाता नहीं

Hunted Places: एक ऐसा भूतिया रेलवे स्टेशन जहां 42 साल से नहीं रुकी कोई ट्रेन, भूल कर भी कोई यहां जाता नहीं
x
Hunted Places: लोगों ने इस रेलवे स्टेशन में भुत और प्रेत आत्माए भटकते हुए देखीं हैं, एक ट्रैन मास्टर को तो सफ़ेद साडी पहने एक चुड़ैल नज़र आई थी

Hunted Places: कोई कहता है भूत होते हैं तो कोई इसे अंधविश्वास मानता है, लेकिन जिन लोगों ने अपनी आँखों से डरावने दृश्य को देखा है सिर्फ वही जानते हैं कि भूत और प्रेत आत्माए कोई काल्पनिक कहानियां नहीं बल्कि सच्चाई है। हम जिस रेलवे स्टेशन की बात कर रहे हैं वो इतना डरावना है कि वहां पर कई लोगों ने अपनी आंखों से चुड़ैल और प्रेत देखें हैं। एक बार तो स्टेशन मास्टर ने खुद सफ़ेद साडी पहले एक चुड़ैल को देखा था।

इस रेलवे स्टेशन में जैसे ही भूत देखे जाने का मामला तूल पकड़ा वैसे की यहाँ पास में रहने वाले लोग, रेलवे कर्मचारी और यहां तक की प्रशासन को भी इस रेलवे स्टेशन को बंद करना पड़ा, पिछले 42 साल से इस रेलवे स्टेशन में कोई ट्रैन रुकी तक नहीं , स्टेशन अब खंडहर का रूप ले चुका है और किसी में भी इतनी हिम्मत नहीं होती है कि वो उस भूतिया स्टेशन की तरफ देखे।

कहाँ है ये डरावना स्टेशन

देश के पश्चिम बंगाल के पेरुलिया जिलें में यह भूतिया रेलवे स्टेशन मौजूद है जिसे रेलवे स्टेशन बेगुनकोदर (Begunkodar Railway Station) के नाम से जाना जाता है. इस रेलवे स्टेशन का नाम देश के '10 भूतिया स्टेशन' की लिस्ट में शामिल है. भारतीय रेलवे ने इस स्टेशन को साल 1960 में बनाया था.

स्टेशन बनने के बाद ही दिखने लगे थे प्रेत

जैसे ही इस रेलवे स्टेशन का निर्माण पूरा हुआ, ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ वैसे ही यहाँ पर पेरानॉर्मल घटनाए होने लगी. साल 1967 में एक महिला कर्मचारी ने स्टेशन के अंदर सबसे पहले भूत देखने का दावा किआ था। ऐसा कहा जाता है कि इस स्टेशन के मास्टर ने भी सफ़ेद साडी पहने एक भूत को देखा था, जिसके बाद वो काफी डर गया और उसकी मौत हो गई। इतना ही नहीं स्टेशन मास्टर की मौत के बाद उसका पूरा परिवार भी जो कि रेलवे क्वाटर में रहता था सब मर गए, ऐसा कहा जाता है मास्टर की पूरी फेमिली को उसी चुड़ैल ने मार डाला था।

चुडैल ट्रैन के सामने दौड़ती थी

कई लोगों ने ऐसा दावा किया की उन्होंने स्टेशन में भूत को देखा है, लोगों ने बताया है कि जब कोई ट्रैन शाम के वक़्त इस भूतिया स्टेशन से गुजरती थी तो वह चुड़ैल ट्रैन के सामने दौड़ने लगती थी और लोगों को डराती थी ,



Next Story