General Knowledge

GK News In Hindi: दुनिया का वो देश जो अन्य देशो से चल रहा 7 साल पीछे, 2023 में नहीं 2015 में रह रहे लोग

GK News In Hindi: दुनिया का वो देश जो अन्य देशो से चल रहा 7 साल पीछे, 2023 में नहीं 2015 में रह रहे लोग
x
Gregorian calendar in world: दुनिया में ऐसे कई देश है जहां के रहन सहन टाइम टेबल अन्य देशो से अलग है.

Gregorian calendar in world: दुनिया में ऐसे कई देश है जहां के रहन सहन टाइम टेबल अन्य देशो से अलग है. कही अन्य देशो की प्राकृतिक सुदंरता सबसे अलग है, तो कहीं की संस्कृति. वहीं जिस देश की हम बात कर रहे हैं, वहां का कैलेंडर बाकी देशों से अलग है. ये एक ऐसा देश है जिसमें एक साल 12 महीनों का नहीं बल्कि 13 महीने का होता है. चलिए आज के लेख में हम आपको पूरी वजह बताते है...

जैसा की आप लोग जानते है जहां पूरे देश में 2023 चल रहा है तो इस देश के लोग अभी 2015 के साल को इंजॉय कर रहे है. इस लेख में हम जिस देश के बारे में बताने जा रहे है उस देश का नाम इथियोपिया है. इथियोपिया का टाइम और कैलेंडर (Ethiopia Calendar and Time) अन्य देशो से बिलकुल अलग है.

इथियोपिया का टाइम और कैलेंडर अन्य देशो से बिलकुल अलग

इथियोपिया का टाइम और कैलेंडर (Ethiopia Calendar and Time) होने के साथ साथ यहाँ के लोगो की सोच बिल्कुल पुरानी है. वही पहनावा भी अन्य देशो की तुलना में बिलकुल अलग है. ये देश अफ्रीका में स्थिति है.

दुनिया में अकेला देश

इथोपिया का कैलेंडर शेष दुनिया से बिलकुल अलग है. इस अफ्रीकी देश में जूलियस सीजर का बनाया जूलियन कैलेंडर चलता है. री दुनिया में ग्रेगोरियन कैलेंडर के आधार पर तारीख तय की जाती है. इथोपिया पूरी दुनिया में अकेला देश बचा है, जिसने ग्रेगोरियन कैलेंडर (Gregorian Calendar) को मानने से इनकार कर दिया था.

Next Story