General Knowledge

कोरोना से लेकर अम्फान, रेल हादसा, आतंकी हमले सब की पहले ही हो चुकी थी भविष्यवाणी! आपके घर में भी है...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
कोरोना से लेकर अम्फान, रेल हादसा, आतंकी हमले सब की पहले ही हो चुकी थी भविष्यवाणी! आपके घर में भी है...
x
अब तक जो भी साल 2020 में हो रहा है इन सब घटनाओं की भविष्यवाणी पहले ही हो चुकी थी, जी हां आपने सही पढ़ा। हम सब के घर में केलेंडर तो

कोरोना महामारी का पूरी दुनिया हाहाकार मचना, सरहद पार से आतंकी हमले, मजदूरों का रेल हादसा, अम्फान तूफान से प्रलय, घार्मिक विवाद से ले कर सियासी हलचलों तक, अब तक जो भी साल 2020 में हो रहा है इन सब घटनाओं की भविष्यवाणी पहले ही हो चुकी थी, जी हां आपने सही पढ़ा। हम सब के घर में केलेंडर तो होता ही है सबसे प्रचलित लाला राम स्वरूप केलेंडर के एक पृष्ठ में भविष्यवाणी भी लिखी होती है, जो आपके घर में भी मौजूद है और जिसे आमतौर पर लोग नज़रअंदाज़ कर देते हैं.

ये है भारत की अंतिम सड़क, जो भरा है रहस्यों से जानिये

क्या लिखा है केलेंडर में

सबसे पहले हम कोरोना की बात करते है साल 2020 की भविष्यवाणी में यह लिखा है की " पूरी दुनिया के देशों का अर्थतंत्र कमज़ोर होगा पूरी दुनिया को प्राकृतिक तबाही का सामना करना होगा। ऐसा अनुमान लगाया गया है कि इस महामारी का प्रकोप अगस्त के अंत तक देखने को मिल सकता है। यह भी लिखा है कि जनउपयोगी वस्तुओ के इस्तेमाल में तेज़ी आयेगी, इसी के साथ देश मे हिंसक घटाने भी बढ़ेगी" जाहिर है कि कोरोना वायरस के संक्रमितों की जांच के लिए पुलिस और डॉक्टर पर लगातार हमला हो रहा है। भविष्यवाणी में रेल हादसे का भी ज़िक्र है जो हाल ही में हुआ था जिसका शिकार 16 प्रवासी मजदूर हुए थे। और भी ऐसा बहुत कुछ लिखा है जिसे आप घर पर बैठ कर देख सकते है।

Railway में Terminal, Junction और Central Station के बीच क्या अंतर है… क्या आप जानते हैं ?

आतंकी हमलों की भविष्यवाणी

केलेंडर में पाकिस्तान द्वारा कई आतंकी हमले किए जाएगें यह भी लिखा हुआ है "लिखा है कि वर्ष 2020 का समय युद्ध औऱ हिंसा का रहेगा , विश्वशांति के उपाय कारगर नहीं होंगे, आतंकवादी घटनाओं के योग है, पाकिस्तान देश के विबिन्न ठिकानों में हमला कर सकता है लिखा है कि सीमा छेत्र में सैनिको और नागरिको की हत्या से देश मे पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन होगा औऱ इस साल आने वाले दिनों में भारत के एक बड़े नेता पर भी हमला हो सकता है मगर दुश्मन देश अपने मंसूबो में सफल नहीं होगा" जाहिर है कि कोरोना के समय में भी पाकिस्तान और बॉर्डर छेत्र में अबतक कई बार आतंकी हमले हो चुके है जिसमे कई जवान शहीद हुए है।

महाराष्ट में संतो की हत्या की भविष्यवाणी

पिछले महीने महाराष्ट्र के मुम्बई के अंतर्गत आने वाले पालघर में 2 संतो की निर्मम हत्या की गई थी वो संत गुजरात के सूरत की ओर जा रहे थे जिन्हें चोर समझ कर भीड़ ने हमला किया था इसकी भी भविष्यवाणी हुई थी केलेंडर में लिखा है कि " मुम्बई और गुजरात मे अप्रिय घटना होगी" इस मोब लीचिंग का विरोध पूरे देश मे हुआ था।

90 फीसदी लोगों को नहीं मालूम, रेलवे स्‍टेशन बोर्ड पर क्‍यों लिखी जाती है समुद्र तल की ऊंचाई, क्या आप जानतें हैं ?

तूफान और भूकंप

देश के तटीय छेत्रों में हाल ही में अम्फान नामक सुपर साइक्लोन ने तबाही मचाई जिसमे 16 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ, इसी प्रकार अबतक दिल्ली में 4 बार भूकंप के झटके पड़े है, केलेंडर में यह भी ज़िक्र हुआ है कि देश मे भूकंप और प्राकृतिक तबाही से नुकसान होगा आने वाले बारिश के मौसम में तबाही का विक्राल रूप देखने को मिल सकता है ऐसा केलेंडर में लिखा है।

भविष्यवाणी में अमेरिका से भारत के संबंध अच्छे होना, अमेरिका को नई दवाओं की खोज में सफलता मिलना, समुद्री तूफान, देश के सूखा पड़ना, मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल की खींचातानी,सहित कई बातों का ज़िक्र है।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया और आप केलेंडर की भविष्यवाणी के बारे में गहराई से जानना चाहते है तो कॉमेंट सेक्शन में अपनी प्रतिक्रिया ज़रूर दें।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Next Story
Share it