General Knowledge

Cost of Water Bottle: ये है दुनिया की सबसे महंगी बोतल, एक बोतल की कीमत में खरीद लेंगे BMW कार और कई लग्जरी फ्लैट

Cost of Water Bottle: ये है दुनिया की सबसे महंगी बोतल, एक बोतल की कीमत में खरीद लेंगे BMW कार और कई लग्जरी फ्लैट
x
Cost of Water Bottle: ये है दुनिया की सबसे महंगी बोतल, एक बोतल की कीमत में खरीद लेंगे BMW कार और कई लग्जरी फ्लैट! This is the world's most expensive bottle, you will buy a BMW car and many luxury flats for the price of one bottle

Cost of Water Bottle: हम बता रहे हैं कि पानी का एक बॉटल है। उस बॉटल का ढक्कन सोने का है और उस ढक्कन में 250 हीरे जड़े हुए हैं। लेकिन क्या हमारी इस बात पर कोई भरोसा करेगा, शायद नहीं। लेकिन यह बात सत्य है। बेवर्ली नाम की कंपनी इस पानी के बटन को बनाती है। इतना कुछ जानने के बाद निश्चित तौर पर आपको उस पानी के एक बोतल की कीमत का लगभग अंदाजा होने लगा होगा। अगर नहीं हुआ है तो हम आपको बता रहे हैं कि वह पानी का एक बॉटल हजारों में नहीं लाखों में मिल रहा है।

बूंद बूंद पानी की है कीमत

आमतौर पर कहते सुना होगा कि जल ही जीवन है। पानी की एक-एक बूंद की कीमत होती है। इसे व्यर्थ में नहीं बहाना चाहिए। इस तरह के स्लोगन आमतौर पर दीवारों में लिखे दिख जाते हैं। लेकिन क्या कोई पानी के प्रति इतना जागरूक है की पानी की एक-एक बूंद की कीमत समझे। लेकिन बेवर्ली नाम की कंपनी द्वारा बेचा जा रहा पानी पानी नहीं अमृत के समान है क्येंकि इसकी कीमत ही कुछ ऐसी है। लोग उसके एक एक बूंद की कीमत समझते है।

अगर एक बोतल कीमत की बात करें तो बेवर्ली नाम (Beverly Hills) की कंपनी द्वारा बनाए जा रहे इस पानी के एक बोतल की कीमत 65 लाख रुपए है। आमतौर पर पानी कि यह कीमत साधारण तौर पर मिलने वाले पानी के बटन से कहीं और कई गुना ज्यादा है।

क्यों है कीमत

पानी के बोतल की कीमत के संबंध में शुरू में ही जानकारी दी गई है। लेकिन स्पष्ट तौर पर बताया जाए तो पानी के बोतल में 14 कैरेट व्हाइट गोल्ड का ढक्कन लगा हुआ है। उस ढक्कन पर 250 नग हीरे जड़े हुए। पानी का स्वाद ऐसा है कि एक बार पीने के बाद पता ही नहीं चलता यह पानी है या अमृत। क्योंकि लोगों ने अमृत का नाम तो सुना है लेकिन आज तक किसी ने उसे चखा नहीं है। केवल कल्पना ही की जा सकती है। तो यह पानी की एक-एक बूंद अमृत के समान है।

Next Story