General Knowledge

बैतूल में मिली दुर्लभ विलुप्त प्रजाति की बिल्ली, कीमत जानकर उड़ जायेंगे होश !

Ankit Neelam Dubey
16 Feb 2021 6:45 AM GMT
बैतूल में मिली दुर्लभ विलुप्त प्रजाति की बिल्ली, कीमत जानकर उड़ जायेंगे होश !
x
बैतूल / Betul News : आम तौर पर बिल्ली को घरेलू तथा पालतू जानवर माना जाता है। देश में कई तरह की तथा कई रंगों की बिल्ली ( Betul Rarer Cat )पाई जाती है। लेकिन हाल

बैतूल में मिली दुर्लभ विलुप्त प्रजाति की बिल्ली, कीमत जानकर उड़ जायेंगे होश !

बैतूल / Betul News : आम तौर पर बिल्ली को घरेलू तथा पालतू जानवर माना जाता है। देश में कई तरह की तथा कई रंगों की बिल्ली पाई जाती है। लेकिन हाल के दिनों में बैतूल के एक निवासी को अनोखी बिल्ली मिली। जिसकी कीमत हजारों में नही लाखों में है।जानकारी के अनुसार बैतूल जिले के सारणी के रहने वाले अनुभव सिंह के पास एक अनोखी बिल्ली ( Betul Rarer Cat )है जो विश्व में पाई जाने वाली बिल्लियों में उसे दुर्लभ माना जाता है। बताया जाता है कि यह बिल्ली लाखों में एक होती है।

दुर्लभ बिल्ली की कीमत जान कर उड़ जायेगे होश !

अंतर्राष्टीय बाजार में इस बिल्ली ( Betul Rarer Cat ) की कीमत करीब 7 से 8 लाख रुपये है। इस बिल्ली को खाओ मेनी कैट कहते हैं।इस बिल्ली के बारे में अनुभव सिंह का कहना है कि वह भोपाल से सारणी आ रहे थे। बीच में वह कुछ किसी कारण से रूके तो देखते हैं कि पेड पर एक बिल्ली चढी हुई है और पेड़ के नीचे कई कुत्ते बैठे हैं। इस पर अनुभव ने कुत्तो को भगाया और वह बिल्ली को अपने साथ ले आये।

Betul Rare Cat News

घर पर बिल्ली को देखने से पता चला कि उसकी एक आंख नीले रंग की है और दूसरी आंख सुनहरे रंग की है। ऐसा देखने के बाद वह और अधिक खुश हुए और बिल्ली को अपने पास रखने का फैसला कर लिया। ऐसे में उनके घर वाले भी राजी हो गये।
अनुभव सिह ने उसे एक साधारण बिल्ली मानकर रख लिया था। लेकिन बाद मे जब इंटरनेट के माध्याम से बिल्ली के बार में पता किया गया तो उनके भी होष उड़ गये। अनुभव ने बताया कि बिल्ली अंतर्राष्टीय बाजार में कीमत लाखेां में है।

वहीं बैतूल जेएच कालेज के बायोटेक्नॉलॉजी विभाग के एचओडी सुखदेव डोंगरे ने इस बिल्ली( Betul Rarer Cat )है के बार में बताया कि इसे खाओ मेनी कैट कहते हैं। इसका सैकडों वर्ष का इतिहास है। थाईलैंड में पाई जाती है यह बाहुत होशियार और चंचल होती है। साथ ही सामाजिक होने से घर परिवार में साथ रहती हैं।

Next Story
Share it