Food

Rose Coconut Barfi: मीठा खाने का मन है, बनायें रोज कोकोनट बर्फी

Rose Coconut Barfi: मीठा खाने का मन है, बनायें रोज कोकोनट बर्फी
x
Dessert recipe: कोकोनट बर्फी (Rose Coconut Barfi), जो बनाने के बहुत आसान और खाने में बहुत स्वादिष्ट। ये बर्फी कुछ ही मिनटों में तैयार हो सकती हैं.

Rose Coconut Barfi: बहुत से लोगो को मीठा खाना पसंद होता है, लेकिन मिठाई बनाना इतना आसान नहीं। अगर आप भी कुछ आसान और अनोखी चीज बनाने की सोच रहे हैं, तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं एक स्पेशल रोज कोकोनट बर्फी (Rose Coconut Barfi), जो बनाने में बहुत ही आसान और खाने में बहुत स्वादिष्ट। ये बर्फी कुछ ही मिनटों में तैयार हो सकती हैं. इस डिश को बनाने के लिए ज्यादा झंझट नहीं होता है। हर उम्र के लोगो को नारियल से बनी यह स्वादिष्ट रेसिपी (Coconut Tasty Recipe) बहुत पसंद आएगी। तो चलिए शुरू करते हैं;

आवश्यक सामग्री (Rose Coconut Barfi Ingredients)

रोज कोकोनट बर्फी बनाने में ज्यादा सामान की जरूरत नही होती। इसके लिए जिन सामग्रियों की आवश्यकता होगी वो है

सूखा नारियल: 1 1/2 कप

दूध; 4 बड़े चम्मच

हरी इलायची: 1 छोटा चम्मच पिसी हुई

मिल्क पाउडर: 1/2 कप

गुलाब का शरबत: 1/4 कप

घी: 1 बड़ा चम्मच

बनाने की विधि (Rose Coconut Barfi Recipe)

एक कटोरा लेकर उसमें सूखा नारियल और मिल्क पाउडर डालकर मिला लें। अब गुलाब की चाशनी को थोड़ा थोड़ा करके अच्छी तरह मिलाएँ। अब इस मिश्रण में 1 टेबल-स्पून दूध डालें और मिलाएं। सब कुछ मिलाने के बाद इसमें आखिरी घी और इलायची पाउडर डालकर मिला लें। अब आप देखेंगे कि गुलाब के रंग का एक मिश्रण तैयार हो गया है।

अब एक ट्रे लें जो थोड़ी गहरी हो, उसमे इस मिश्रण को एक डालकर अच्छी तरह फैला लें। पूरा मिश्रण बराबर फैलाएं और 30 मिनट के लिए सेट होने के लिए फ्रिज में रख दें।

जब सेट हो जाए तो इच्छानुसार शेप में काटें, स्वादिष्ट और लजीज रोज कोकोनट बर्फी तैयार है।

Next Story