Food

Mawa Moongfali Recipe in Hindi : मावा मूंगफली लड्डू स्वाद में होते है बेहद लाजवाब, ये बनाने का सही तरीका

Shashank Dwivedi
1 March 2021 12:22 PM GMT
Mawa Moongfali Recipe in Hindi : मावा मूंगफली लड्डू स्वाद में होते है बेहद लाजवाब, ये बनाने का सही तरीका
x
Mawa Moongfali Recipe in Hindi :  आजतक आपने कई तरह के लड्डुओं का सेवन किया होगा। लेकिन क्या आपने मावा से बनी मूंगफली लड्डुओं का सेवन किया हैं। क्योंकि यह स्वाद के हिसाब से बेहद ही लजवाब होते हैं।

Mawa Moongfali Recipe in Hindi : आजतक आपने कई तरह के लड्डुओं का सेवन किया होगा। लेकिन क्या आपने मावा से बनी मूंगफली लड्डुओं का सेवन किया हैं। क्योंकि यह स्वाद के हिसाब से बेहद ही लजवाब होते हैं। ऐसे में अगर आप इस रेसिपी का टेस्ट लेना चाहते है और इसे बनाने की सोच रहे हैं तो चलिए जानते हैं इसके बनाने के सही तरीका क्या हैं।

मावा मूंगफली के लड्डू स्वाद के हिसाब से बेहद ही लजवाब होते हैं। ऐसे में अगर आप इसे ट्राई करना चाहते हैं तो चलिए जानते हैं क्या-क्या प्रोसेस हैं इसे तैयार करने में।

जरूरी सामग्री

मावा मूंगफली लड््डुओं को तैयार करने के लिए आपको इन सामग्रियों की जरूरत पड़ेगी।
500 ग्राम मावा
मूंगफली पाउडर 1 कप
नारियल पाउडर आधा कप
चीनी बूरा 1 कप
काजू पाउडर आधा कप
इलायची पाउडर 1/4 चम्मच

बनाने की विधि

मावा को सबसे पहले कढ़ाई में धीमी आंच में सुनहला होने तक भून लें। जब मावा पूरी तरह से सुनहरा हो जाए तो फिर मूंगफली पाउडर में काजू पाउडर डालकर अच्छी तरह से चलाते हुए भूनें। इसके बाद गैस बंद करके इसे ठण्ड होने दें। मावा ठण्डा होने के बाद इलायची पाउडर डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। फिर एक प्लेट में नारियल पाउडर डालकर इसे अच्छी तरह से रोल कर लें। इस तरह आपका स्वादिष्ट एवं लजवाब मावा मूंगफली लड्डू तैयार हो जाएंगे। बताते चले कि इसमें हल्कि चीनी का भी इस्तेमाल इसे मीठा करने के लिए किया सकता है।

Amitabh Bachchan Health Updates : सोमवार को अमिताभ बच्चन होंगे हाॅस्पिटल से डिस्चार्ज, मोतियाबिंद का इलाज कराने हुए भर्ती

जमाई 2.0 वेब सिरीज में बिकनी शाॅट देने के लिए निया शर्मा ने दो दिन पहले छोड़ा खाना, फिर जो हुआ जानिए

Akshay की Atrangi Re तो अमिताभ की Jhund फिल्म की आई रिलीज डेट, इस दिन होगी रिलीज

Next Story
Share it