Food

Make Besan Ke Laddu : घर में ऐसे बनाए फटाफट बेसन के लड्डू, स्वाद मिलेगा ऐसा भूल जाएंगे अन्य लड्डू

Manoj Shukla
3 March 2021 10:14 AM GMT
Make Besan Ke Laddu : घर में ऐसे बनाए फटाफट बेसन के लड्डू, स्वाद मिलेगा ऐसा भूल जाएंगे अन्य लड्डू
x
Make Besan Ke Laddu : बेसन के लड्डू ज्यादातर लोग बाजार से लाकर खाना पसंद करते हैं। यह स्वाद में बेहद ही लजवाब होते हैं। ऐसे में अगर आप इन लड्डुओं को अभी तक ट्राई नहीं किए हैं तो आज हम कुछ आपको ऐसे तरीके से बताने जा रहे है जिसकी मदद

Make Besan Ke Laddu : बेसन के लड्डू ज्यादातर लोग बाजार से लाकर खाना पसंद करते हैं। यह स्वाद में बेहद ही लजवाब होते हैं। ऐसे में अगर आप इन लड्डुओं को अभी तक ट्राई नहीं किए हैं तो आज हम कुछ आपको ऐसे तरीके से बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप अपनी रसोई में इन स्वादिष्ट लड्डुओं को फटाफट तैयार कर सकते हैं और अपने नाश्ते के रूप में इसका कई दिनों तक उपयोग कर सकते हैं। यह बनाने में बेहद ही आसान होते हैं। तो चलिए जानते हैं इसे तैयार करने में किन-किन सामग्रियों की आवश्यकता होती है।

सामग्री पर एक नजर

बेसन के लड्डुओं को तैयार करने के लिए आपको इन सामग्रियों की आवश्यकता होगी। जिसमें सबसे पहले दरदरे काजू, बेसन, खोवा, घी, चीनी, इलायची पाउडर। इन सभी सामग्रियों को अपने आवश्यकतानुसार इकट्ठा कर लें।

बनाने की विधि

बेसन के लड्डुओं को बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक कढ़ाही की जरूरत पड़ेगी। इसके बाद में घी डालकर बेसन को हल्का भूरा होने तक भून लें। फिर इसमें खोवा डालकर चलाते रहे। जब खोवा बेसन में अच्छी तरह से मिल जाए तो इलायची पाउडर इसमें डालकर इसे अच्छी तरह से चलाएं। इसके बाद गैंस बंद करके ठण्डा होने के बाद इसमें शक्कर मिलाकर लड्डू बनाएं। फिर इसे किसी ठण्डी जगह में रख लें और इसे सर्व करें।

Akshay की Atrangi Re तो अमिताभ की Jhund फिल्म की आई रिलीज डेट, इस दिन होगी रिलीज

ट्वीटर पर ट्रेंड हो रहा स्टाॅप टारगेटिंग अजय देवगन, जानिए क्या है मामला

Sunil Shetty के बेटे अहान शेट्टी की डेब्यु फिल्म Tadap का पोस्टर जारी, अक्षय कुमार ने लिखी यह बात

Next Story