Food

Mahashivratri 2021 : भगवान शिव को प्रसन्न करने तैयार करें समा चावल रेसिपी, मिलेगा लजवाब स्वाद

Manoj Shukla
9 March 2021 9:31 PM GMT
Mahashivratri 2021 : भगवान शिव को प्रसन्न करने तैयार करें समा चावल रेसिपी, मिलेगा लजवाब स्वाद
x
Mahashivratri 2021: महाशिवरात्रि को अब गितनी के ही दिन बचे हैं। इस साल शिवरात्रि 11 मार्च को पड़ रही हैं। भगवान शिव को प्रसन्न करने भक्त विधि-विधान से पूजा-अर्चना करते हैं। उन्हें स्वादिष्ट व्यंजनों का भोग लगाते हैं। ऐसे में अगर आप भी शिव को प्रसन्न करना चाहते हैं

महाशिवरात्रि को अब गितनी के ही दिन बचे हैं। इस साल शिवरात्रि 11 मार्च को पड़ रही हैं। भगवान शिव को प्रसन्न करने भक्त विधि-विधान से पूजा-अर्चना करते हैं। उन्हें स्वादिष्ट व्यंजनों का भोग लगाते हैं। ऐसे में अगर आप भी शिव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो समा चावल की रेसिपी आपके लिए सबसे बेस्ट होगी।

इस रेसिपी में खास बात यह है कि यह मिनटों में तैयार हो जाती है। जिसमें स्वाद आपको ऐसा मिलेगा कि हर कोई इस प्रसाद को पाकर प्रसन्न हो जाएगा। तो चलिए जानते हैं इस स्वादिष्ट रेसिपी को तैयार करने की विधि।

समा चावल खीर बनाने की विधि

समा चावल खीर बनाने के लिए आवश्यकता अनुसार चावल लें। इसके साथ बादाम, काजू एवं पिस्ता कटे हुए। साथ ही शक्कर स्वादनुसार एवं घी आदि की आवश्यकता पड़ेगी।

ऐसे करें तैयार

समा चावल खीर रेसिपी तैयार करने के लिए सबसे पहले चावल को अच्छी तरह से धुल लें और फिर इसे पानी में भिगोकर थोड़ी देर के लिए दूर रखें। इसके बाद कड़ाही भट्टी या गैस में चढ़ाएं। उसमें घी डालें। फिर चावल डालकर भुन लें। इसके बाद उसमें दूध डालकर उसे ढक दें। फिर इसे पकने दें। जब चावल पूरी तरह से पक जाए तो उसमें स्वादनुसार शक्कर एवं ड्राई फूट्स डालें। इसके बाद आपकी रेसिपी तैयार।

Chehre फिल्म का नया पोस्टर आया सामने, 11 मार्च को रिलीज होगा टीजर

आमिर खान एवं एली अवराम स्टारर हरफनमौला सांग का सामने आया टीजर, कल रिलीज होगा फुल सांग

गंगूबाई फिल्म की रूकी शूटिंग, वजह जान उड़ जाएंगे होश

Next Story
Share it