Food

Nariyal Ladoo Recipe: टेस्टी नारियल के लड्डू बनाने के लिए अपनाएं ये आसान तरीका

Tasty Coconut Ladoo
x
अगर आप भी नारियल के लड्डू खाना पसंद करते हैं। तो इसे बनाते समय इन टिप्स को जरूर फॉलो करें..

Nariyal Ladoo Recipe: नारियल के लड्डू का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। यह खाने में जितने स्वादिष्ट होते हैं इन्हें बनाना उतना ही आसान होता है। नारियल के लड्डू को बनाने का ट्रेडिशनल तरीका जो लोग अपना आते हैं वह अधिकतर गुण और नारियल पाउडर का उपयोग करते हैं, आपको बता दें कि किसी खास पर्व या अवसर पर ये लड्डू बनाए जाते हैं जो बहुत नरम और स्वादिष्ट होते हैं। आप भी अपने घर पर आसानी से नारियल के लड्डू बना सकते हैं, जो आपका पूरा परिवार पसंद करेगा। आइए जानते हैं इसको बनाने की विधि;

Nriyal Ladoo Recipe: सामग्री

जैसा कि हमने पहले ही बताया कि बड़ी आसानी से नारियल के लड्डू को घर पर बनाया जा सकता है इसके लिए ज्यादा सामग्रियों की भी जरूरत नहीं पड़ती आपको सिर्फ थोड़ा नारियल, चीनी , दूध और इलायची पाउडर की जरूरत होगी।

विधि (Nariyal Ladoo Recipe In Hindi)

  • एक पैन में 2 कप नारियल कीस लें और उसमें तीन चौथाई चीनी के साथ-साथ एक कप दूध मिलाएं। सभी सामान को अच्छी तरह से मिलाकर 15 मिनट के लिए अलग रख दें इसके बाद गैस ऑन करें और मिक्सचर को पकाना शुरू कर दें। अब इसमें इलायची पाउडर डालें और अच्छी तरह से मिलाए।
  • गैस बंद करके मिक्सर को थोड़ा ठंडा होने के लिए छोड़ दें। अब लड्डू बनाने के लिए मिश्रण के छोटे छोटे हिस्से कर लें और गोलाकार में लड्डू बनाए।
  • लीजिए तैयार है आपके स्वादिष्ट नारियल के लड्डू जो खाने में बेहद लाजवाब और मुलायम होंगे।
Next Story