Food

Dalia Tikki Recipe: ब्रेकफास्ट में बनाएं टेस्टी हेल्थी दलिया टिक्की जाने इसे बनाने की विधि

Dalia Tikki Recipe: ब्रेकफास्ट में बनाएं टेस्टी हेल्थी दलिया टिक्की जाने इसे बनाने की विधि
x
दलिया खाने से सेहत अच्छी होती है, और उसी से बनी दलिया टिक्की (Daliya tikki) खाने में स्वादिष्ट होने के साथ सेहत के लिए भी अच्छी है।

Dalia Tikki Recipe: छुट्टी वाले दिन यही परेशानी सामने आती है कि नाश्ते में वीकेंड ब्रेकफास्ट (Breakfast) में क्या बनाया जाए. और प्रतिदिन दूध से बना दलिया खाते-खाते सब बोर हो जाते हैं। दोस्तों, दलिया खाने से सेहत अच्छी होती है। इसीलिए आज हम आपके लिए ऐसी टेस्टी रेसिपी लेकर आए हैं. जिसे आप थोड़े समय में आसानी से झटपट तैयार कर सकते हैं जो खाने में भी बहुत अधिक टेस्टी होती है। और सेहत के लिए भी फायदेमंद होती है। उस Recipe का नाम है दलिया टिक्की (Dalia Tikki),आइए जानते हैं कि दलिया टिक्की बनाने की विधि।

आवश्यक सामग्री (Dalia Tikki Ingredients)

दलिया टिक्की बनाने के लिए हमें उबले आलू, दो कप दलिया, स्वाद अनुसार नमक, आधा कप पनीर, दो हरी मिर्च, एक बारीक कटा हुआ प्याज,आधी चम्मच लाल मिर्च पाउडर, आधी चम्मच अदरक, आधी चम्मच लहसुन, दो चम्मच बेसन, एक चम्मच हल्दी पाउडर की आवश्यकता होगी।

दलिया टिक्की बनाने की विधि (Dalia Tikki Recipe)

दलिया टिक्की बनाने के लिए सबसे पहले आप दलिए को दो कप पानी में भिगोकर के 20 मिनट के लिए रख दें। उसके बाद पानी से दलिए को निकाल कर अच्छे से छान लें। अब दलिए में नमक,हरी मिर्च, पनीर, प्याज, लाल मिर्च पाउडर, आलू ,अदरक, लहसुन आदि अन्य सभी सामग्रियों को डालकर अच्छे से मिला ले। इसके बाद कढ़ाई में तेल गर्म करें। अब मिक्स किए हुए मिश्रण से टिक्की बनाकर गर्म तेल में डालकर डीप फ्राई करें। ऐसा करने से आपकी टेस्टी और क्रिस्पी दलिया टिक्की बनकर तैयार हो जाएगी। आप इसे सॉस या चटनी के साथ भरपूर आनंद से खा सकते हैं।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story