Food

Cooking Tips: अगर आपकी भी ग्रेवी दही डालते वक्त फट जाती है तो अपनाएं ये नुस्खे

Cooking Tips: अगर आपकी भी ग्रेवी दही डालते वक्त फट जाती है तो अपनाएं ये नुस्खे
x
Cooking Hacks: सब्जी में दही फट जाने की समस्या बहुत ही कॉमन है। और महिलाएं अक्सर इसका उपाय ढूंढा करती हैं.

Gravy Mein Dahi kaise Add Karen: अक्सर लोगों को यह शिकायत करते हुए सुना गया है कि जब वह ग्रेवी बनाते हैं उसमें जैसे ही दही मिलाते हैं उनकी ग्रेवी फट जाती है। सब्जी में दही फट जाने की समस्या बहुत ही कॉमन है। और महिलाएं अक्सर इसका उपाय ढूंढा करती हैं कि कैसे दही को फटने से बचाया जाए जब वह ग्रेवी बना रही हो तो। इस संबंध में आज हम आपको कुछ टिप्स देंगे जिनका यूज़ करके आप आसानी से अपनी ग्रेवी बना पाएंगी और दही उसमें फटेगा भी नहीं;

दही को मिलाने से पहले अच्छी तरह से फेट लें

किसी भी सब्जी या ग्रेवी में दही मिलाने जा रहे हो तो उसे पहले अच्छी तरह से फेट लें। आप चाहे तो इसके लिए ग्राइंडर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं फिर थोड़ा सा पानी मिला लें जिससे दही ज्यादा गाढ़ा नहीं रहेगा और ग्रेवी में जाने पर फटेगा भी नहीं। कम टेंपरेचर पर मिलाएं दही.

किसी भी ग्रेवी में दही मिलाते वक्त या तो थोड़ी देर पहले गैस ऑफ कर दें और उसका टेंपरेचर कम होने दें जिस से दही ऐड करने पर यह फटेगा नहीं। एक बात का हमेशा ध्यान रखें कि दही डालते वक्त आप की ग्रेवी गर्म तो हो लेकिन बोइल्ड टेंपरेचर पर नहीं होनी चाहिए।

अच्छी तरह से मिक्स करें

ग्रेवी में जब आप दही मिलाएं तो उसे चलाते रहें। चलाना बिल्कुल बंद ना करें, इससे ग्रेवी में दही बहुत अच्छी तरह से मिल जाएगा और इसके फटने की समस्या नहीं होगी।

तो आप जब भी ग्रेवी बनाए तो इन टिप्स को फॉलो करें, और cooking का आनंद उठाएं।

Next Story