Food

Coconut Ice Cream : घर में तैयार करना चाहते कोकोनट आईसक्रीम, तो यह है आसान विधि

Manoj Shukla
11 March 2021 7:54 PM GMT
Coconut Ice Cream : घर में तैयार करना चाहते कोकोनट आईसक्रीम, तो यह है आसान विधि
x
Coconut Ice Cream : गर्मी के मौसम का आगाज हो चुका हैं। ऐसे में ठण्डी एवं स्वादिष्ट डिस मिल जाए तो क्या बात हैं। वैसे भी गर्मी के मौसम में आइसक्रीम खाने का मजा ही कुछ और हैं। ऐसे में अगर आप आइसक्रीम खाने के शौकीन है तो कोकोनट आइसक्रीम को घर पर ही तैयार कर सकते हैं।

Coconut Ice Cream : गर्मी के मौसम का आगाज हो चुका हैं। ऐसे में ठण्डी एवं स्वादिष्ट डिस मिल जाए तो क्या बात हैं। वैसे भी गर्मी के मौसम में आइसक्रीम खाने का मजा ही कुछ और हैं। ऐसे में अगर आप आइसक्रीम खाने के शौकीन है तो कोकोनट आइसक्रीम को घर पर ही तैयार कर सकते हैं। आइसक्रीम को घर पर तैयार करने की बेहद आसानी विधि हैं। जिसके बारे में हम आपको डीटेल्स में जानकारी देने जा रहे हैं। जिसकी मदद से आप इस स्वादिष्ट डिस को तैयार करके न सिर्फ अपने फ्रिज की शोभा बढ़ा सकते हैं बल्कि इसके स्वाद का डेली आनंद भी उठा सकते हैं।

सामग्री

कोकोनट आइसक्रीम तैयार करने के लिए 500 मिली कोकोनट मिल्क, आधा कप चीनी पाउडर एवं आधा कप मिल्क पाउडर।

ऐसे करें तैयार

कोकोनट आइसक्रीम (Coconut Ice Cream) तैयार करने के लिए उपर बताई गई सभी सामग्रियों को इकट्ठा करने के बाद एक बड़े बर्तन में सभी को अच्छी तरह से मिला लें। इसके बाद इसे एक ब्लडर में डालकर तब तक चलाए जब तक यह स्मूद न हो जाए। फिर एक एयरटाइट डिब्बे में इस मिश्रण को भरकर 5 से 6 घंटे के लिए फ्रीजर में रख दें। निर्धारित समय तक रखने के बाद इसे निकाले और मजे से सर्व करें।

Next Story