Food

Aloo Dahi Ki Sabji Recipe: खट्टे दही से बनाएं मठे आलू की सब्जी! जानें बनाने की विधि

Aloo Dahi Ki Sabji Recipe: खट्टे दही से बनाएं मठे आलू की सब्जी! जानें बनाने की विधि
x
Aloo Dahi Ki Tikhi Sabji Recipe: नॉर्थ इंडिया में यह सब्जी लोकप्रिय है, लोग इस सब्जी को बड़े चाव से खाना पसंद करते हैं।

Aloo Dahi Ki Tikhi Sabji Recipe: आलू की सब्जी लगभग सभी को पसंद आती है लेकिन रोजाना आलू की सब्जी खा खा कर बोर हो गए हैं तो आज हम आपके लिए मठे आलू की सब्जी लेकर आए हैं। जो बचे हुए दही से आप आसानी से बना सकती हैं। नॉर्थ इंडिया में यह सब्जी लोकप्रिय है, लोग इस सब्जी को बड़े चाव से खाना पसंद करते हैं। इस सब्जी को बनाने के लिए आलू, हरी मिर्च एवं दही की आवश्यकता होती है। यह लाजवाब स्वाद वाली सब्जी आप आसानी से तैयार कर सकते हैं। यह सब्जी अधिकतर भंडारे में बनाई जाती है आइए जानते हैं इस स्वादिष्ट मठे आलू की सब्जी बनाने की रेसिपी के बारे में।

आलू-दही की तीखी सब्जी के लिए आवश्यक सामग्री

Aloo Dahi Sabji Ingredients: मठ्ठे के आलू बनाने के लिए दो कप दही, दो चम्मच तेल, 6 उबले हुए आलू, एक चम्मच धनिया, एक चम्मच लाल मिर्च, 1/2 चम्मच कस्तूरी मेथी, 1/2 चम्मच हल्दी, जीरा एवं स्वाद अनुसार नमक की आवश्यकता होती है।

आलू-दही सब्जी बनाने की विधि

Aloo-Dahi Sabji Recipe: मठ्ठे के आलू की सब्जी बनाने के लिए सबसे पहले आप आलू को कुकर में उबाल लें। उसके बाद एक कटोरी में दही लें और उसमें हल्दी, नमक, मिर्ची, मेथी, धनिया को अच्छे से मिला लें। अब एक पैन में तेल को गर्म करके जीरा चटकाएं। जीरा चटकने के बाद तैयार किया हुआ मसाले वाला दही डालें। अब इसे लगातार चलाते रहे उसके बाद आलू को काटकर मिला दें। जब सब्जी अच्छे से खौल जाएं, एवं तेल ऊपर आ जाए तो समझ जाना की मठ्ठे के आलू की सब्जी तैयार है। सब्जी तैयार होने के बाद उसमें हरा धनिया ऊपर से डालें।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story