Food

Aloo Bonda Recipe In Hindi : आलूबोंडा बनाने का ये सरल तरीका नहीं पता होगा आपको

Shashank Dwivedi
22 May 2021 5:30 PM GMT
Aloo Bonda Recipe In Hindi : आलूबोंडा बनाने का ये सरल तरीका नहीं पता होगा आपको
x
Aloo Bonda Recipe In Hindi : आलूबोंडा बनाने का ये सरल तरीका नहीं पता होगा आपको..देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच कई राज्यों में लॉकडाउन लगा है. ऐसे में घर में रहकर कुछ न कुछ चटपटा खाने का मन हमारा करता रहता है. ऐसे में आज हम आपको आलूबोंडा बनाने की सरल तरीका बताने जा रहे है. आलूबोंडा खाने में बहुत ही टेस्टी होता है. इसे आसान तरीके से बनाने के लिए सबसे सरल विधि का आज हम उपयोग करने जा रहे है.  

Aloo Bonda Recipe In Hindi : आलूबोंडा बनाने का ये सरल तरीका नहीं पता होगा आपको

देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच कई राज्यों में लॉकडाउन लगा है. ऐसे में घर में रहकर कुछ न कुछ चटपटा खाने का मन हमारा करता रहता है. ऐसे में आज हम आपको आलूबोंडा बनाने की सरल तरीका बताने जा रहे है. आलूबोंडा खाने में बहुत ही टेस्टी होता है. इसे आसान तरीके से बनाने के लिए सबसे सरल विधि का आज हम उपयोग करने जा रहे है.

बता दे की आमतौर पर इसे हर राज्यों में खाया जाता है. लेकिन महाराष्ट्र में इसका सेवन कुछ ज्यादा ही होता है. वैसे तो आपने भी इसका सेवन अपने परिवार के साथ किया होगा लेकिन इसे अकेले में बनाने के लिए आपको इसकी विधि भी पता होनी जरूरी है.

सामग्री

बेसन

अजवाइन

नमक

हल्दी

उबले हुए आलू

हींग

जीरा

हरी मिर्च

कटा हुआ प्याज

अदरक के टुकड़े

लाल मिर्च

नमक

अमचूर

जीरा पाउडर

विधि

इसे बननाने के लिए आप बेसन में अजवाइन, नमक, हल्दी मिक्स करके घोल तैयार कर लें। -

-फिर इसके बाद आलू का मिक्सचर तैयार कर लें। फिर इसे बनाने के लिए उबले हुए आलू, हींग, जीरा, हरी मिर्च, कटा हुआ प्याज, अदरक के टुकड़े, लाल मिर्च, नमक, अमचूर और जीरा पाउडर आदि की जरूरत होगी।

- अब सबसे पहले एक पैन में तेल गर्म करें। इसमें हींग, जीरा, हरी मिर्च, कटा हुए प्याज, अदरक के टुकड़े, लाल मिर्च, नमक, अमचूर और जीरा पाउडर डाल दें।

- इसमें उबले आलू डालें और अच्छे से मिक्स करें और ठंडा होने दें।

- इसके बाद अब इस मिश्रण से गोल आकार के गोले बना लें और इसे बेसन में डुबोएं और तेल में फ्राई कर लें। आपके आलूबोंडा तैयार है। इसे आप चटनी के साथ गर्मागर्म परोस सकते हैं।

Next Story
Share it