2021/04/Aam_ka_panna_summer.jpg

Aam Panna Recipe : गर्मी दूर करने एवं बाॅडी को रिफ्रेश रखने में बेहद फायदेमंद है आम का पन्ना, ऐसे करें तैयार

RewaRiyasat.Com
Manoj Shukla
05 Apr 2021

Aam Panna Recipe : गर्मी का मौसम आते ही ठण्डे पेय पदार्थो की मांग बढ़ जाती हैं। बावजूद इसके प्यास नहीं बुझती हैं। गर्मियों में आम का पन्ना प्यास बुझाने के लिए सबसे उत्तम विकल्प हैं। यह न सिर्फ प्यास को बुझाता है बल्कि यह शरीर को भी रिफ्रेश रखता हैं।

Aam Panna Recipe : गर्मी दूर करने एवं बाॅडी को रिफ्रेश रखने में बेहद फायदेमंद है आम का पन्ना, ऐसे करें तैयार

वैसे भी ज्यादातर घरों में आम के पन्ने की डिमाण्ड खूब देखी जाती हैं। ऐसे में अगर आप भी इस रेसिपी का यूज अभी तक नहीं किए है और करना चाहते हैं तो चलिए जानते हैं आम के पन्ना को तैयार करने की सही विधि।

सामग्री

आम के पन्ने को घर पर तैयार करने के लिए कच्चे आम, ब्राउन शुगर, जीरा पाउडर, काला नमक, सादा नमक, पानी, पुदीने के पत्ते, क्रश्ड की हुई आइस।

ऐसे करें तैयार

आम का पन्ना तैयार करने के लिए सबसे पहले एक पैने में पानी डालकर आम को हल्का नरम होने तक पकाएं। उबले हुए आमों को बाहर निकालकर उसका छिलका निकाल लें और आम के गूदे निकालकर उसका गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट में ब्राउन शुगर मिलाकर उसे पकाए जब तक चीनी घुल न जाएं। जब चीनी अच्छी तरह से घुल जाए तो आंच से इसे नीच उतारकर उसमें जीरा पाउडर, काला नमक, सादा नमक स्वादनुसार मिलाएं। आम का पन्ना तैयार।

आम के पन्ने का ड्रिंक तैयार करने के लिए आम के गूदे को एक गिलास में डालें। इसमें ठण्डा पानी डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। गार्निश किए हुए पुदीने के पत्ते डालकर इसे सर्व करें। 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER